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ई-मेल के माध्यम से विज्ञापन और विपणन वास्तव में आज विपणन की अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय विधि है। इंटरनेट की शुरूआत के साथ, नवाचार ने वास्तव में सीमा और विज्ञापन के तरीके भी बढ़ाया है।
EMAIL.
ई-मेल के लिए ईमेल छोटा है। यह मुख्य कारणों में से एक है कि व्यक्ति वेब का उपयोग क्यों करते हैं। बीस साल पहले, किसी भी व्यक्ति को वास्तव में एहसास हुआ कि ई-मेल निश्चित रूप से बेहद सहायक हो जाएगा और साथ ही साथ व्यक्तिगत और सेवा दोनों कनेक्शन में एक फोकल पॉइंट बन जाएगा।
प्रारंभिक ईमेल विपणन विशेषज्ञों ने ई-मेल ग्राहकों की सूची का उपयोग अपने प्रस्तावों और विज्ञापनों को भेजने में सक्षम होने के लिए किया है। अनचाहे ई-मेल भेजना या जिसे हम "स्पैम" के रूप में संदर्भित करते हैं, ई-मेल विज्ञापन में एक निश्चित "नहीं" है।
यह लेखन विज्ञापन और विपणन के लिए ई-मेल का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के तरीके पर सुझाव देने का प्रयास करता है और वास्तव में इसका उपयोग कैसे करें।
ईमेल मार्केटिंग एक विपणन विशेषज्ञ के रूप में आपकी प्रतिष्ठा को बना या तोड़ सकता है और उस आइटम का ट्रैक रिकॉर्ड जिसे आप विज्ञापन कर रहे हैं। यहां कुछ विधियों को ईमेल विज्ञापन और मार्केटिंग कैसे करें:
- Integrate.
ईमेल विज्ञापन को एक निश्चित उत्पाद को ठीक से बढ़ावा देने के लिए पूरी विज्ञापन रणनीति में एकीकृत करने की आवश्यकता है। ईमेल विज्ञापन और विपणन विधियों में से एक हो सकता है और उत्पाद का विपणन करने का एकमात्र तरीका नहीं है। बाजार के चारों ओर आने में सक्षम होने के लिए एक ऑनलाइन विपणक द्वारा विज्ञापन विधियों का चयन किया जाना चाहिए।
- Construct partnerships.
ईमेल विज्ञापन में शामिल करना बैंडवागोन का नुकसान होता है, अगर यह प्रभावी ढंग से नहीं किया जाता है। लोग निश्चित रूप से परेशान हो जाएंगे यदि एक बाढ़ विज्ञापनों के साथ एक ग्राहक सूची की आवश्यकता नहीं है। ई-समूहों या अन्य प्रकार की टीमों में प्रचार भेजने में, किसी को सामान्य आवश्यकताओं के साथ-साथ प्रतिभागियों की समस्याओं की जांच करने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि वह वास्तव में ई-मेल विज्ञापन उपक्रमों की बैटरी में डुबकी लगाता है।
- Information.
ईमेल मार्केटिंग, सबसे कुशल है यदि यह एक बड़ी विज्ञापन योजना का हिस्सा है। बस किसी भी प्रकार के विज्ञापन और विपणन की तरह, ईमेल विज्ञापन तैयार किया जाना चाहिए और देखभाल के साथ किया जाना चाहिए।
- Don't send out unwanted e-mail.
ईमेल के बारे में सबसे उत्तेजक और परेशान चीजों में से एक स्पैम है। यदि कोई अपने उत्पाद का विपणन करने में सक्षम होने के लिए स्पैम मेल का उपयोग करने के बारे में विश्वास कर रहा है, तो उसे इसे दूसरा विचार पेश करना होगा।
लोग उन लोगों से विवरण और वास्तविक मेल प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए ईमेल सेवाओं का उपयोग करते हैं जिन्हें वे पहचानते हैं या निर्भर करते हैं। इस तकनीक में एक ईमेल मार्केटिंग का निर्माण किया जाना चाहिए।
- Solution.
एक धारणा है कि विपणक द्वारा सीधे ईमेल विपणन किया जाता है ताकि विज्ञापन और विपणन के अन्य रूपों के साथ आने वाली विशेष वास्तविकताओं से बचने में सक्षम हो सकें। इनकार की चिंता इन गंभीर सत्यों में से एक है जो विज्ञापन माध्यम के रूप में ई-मेल का उपयोग करके स्पष्ट रहे हैं।
- Authorization.
स्पैमिंग करना एक अच्छा विचार नहीं है। इसे कुछ राज्यों में प्रतिबंधित विचार में भी लिया जाता है। फिर भी, जब कोई रिसीवर से ईमेल के माध्यम से विपणन प्रस्ताव भेजने के लिए प्राधिकरण से पूछता है, प्रत्यक्ष ई-मेल मार्केटिंग एक और अग्रिम लेता है। एक सर्वेक्षण से पता चलता है कि विशेष प्रस्तावों को प्राप्त करने के लिए प्रारंभिक रूप से अनुरोध किए गए व्यक्तियों को अवांछित ईमेल की दिशा में प्रतिक्रिया की तुलना में ई-मेल पढ़ने में अधिक दिलचस्पी थी।
ईमेल बस इंटरनेट के साथ प्रचार करने में सक्षम होने के लिए उपकरणों में से एक है, और बिना किसी संदेह के, यह सबसे प्रमुख के साथ-साथ सबसे कुशल में से एक है। सीधे ईमेल विज्ञापन करने के लिए अंगूठे का बहुत नियम है हालांकि सबकुछ संभावनाओं और ग्राहकों को भी उच्च गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने के लिए वापस जाता है।
बहुत शुरुआती ई-मेल विपणक ने ईमेल ग्राहकों की सूची का उपयोग किया ताकि वे अपने प्रचार और प्रस्ताव भी भेज सकें। अवांछित ईमेल भेजना या जिसे हम "स्पैम" के रूप में संदर्भित करते हैं, ईमेल विज्ञापन और विपणन में एक निश्चित "नहीं" है।
एक प्रभाव है कि विपणक द्वारा सीधे ई-मेल विज्ञापन किया जाता है ताकि अन्य प्रकार के विपणन के साथ आने वाली कुछ वास्तविकताओं से निकल सके। जब कोई रिसीवर से ईमेल के माध्यम से विपणन प्रस्ताव भेजने के लिए प्राधिकरण से पूछता है, प्रत्यक्ष ई-मेल विज्ञापन एक और कदम आगे ले जाता है। एक अध्ययन से पता चलता है कि मूल रूप से विशिष्ट प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए सहमति के लिए पूछे जाने वाले व्यक्तियों को कार्रवाई की तुलना में ई-मेल की जांच करने में अधिक दिलचस्पी थी|
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