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Adsense कहाँ दिखाई देना चाहिए

मेरे ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। हमारा साथ देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। यहां कुछ ऐसा है जिसे आप शायद देखना चाहते हैं:

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यह निष्कर्ष निकालते समय कि आपकी साइट में ऐडसेंस को समेकित करना है या नहीं, विचार करने के लिए कुछ तत्व हैं। कई लोगों को लगता है कि यह उनकी छवि को कम करता है, जबकि अन्य इसे मेहमानों के लिए एक सहायक साधन मानते हैं जो आय बनाता है और उनके पदार्थ को लाभकारी बनाता है।


निर्णय काफी हद तक व्यावसायिक उद्देश्यों और आपकी साइट के पीछे की प्रेरणा को उबाल सकता है। आइटम बेचने वाले कई संगठन अपनी साइट के अंदर ऐडसेंस विज्ञापन डालना पसंद करते हैं। यह एक अजीबोगरीब निर्णय होने का आभास देगा, विरोधियों के लिए अपने प्रशासन या आइटम को आपके संभावित ग्राहक आधार तक आगे बढ़ाने के लिए आशाजनक परिस्थितियों को खोल देगा।


कई वितरक गारंटी देते हैं कि वे ऐसा केवल उन संगठनों को अनुमति देने के लिए कर रहे हैं जो प्रचार के लिए अधीनस्थ प्रकार की सहायता प्रदान करते हैं। इन मामलों में कुछ वैधता है, क्योंकि जो व्यक्ति उदाहरण के लिए पैड बेचते हैं, वे उन लोगों को प्रस्तुत कर सकते हैं जो प्रचार करने के लिए शीट सामग्री की पेशकश करते हैं।


हालांकि यह अच्छी बात होगी, अभी भी ऐसे इंटरनेट आधारित खुदरा विक्रेता हैं जो विरोधियों को अपनी भीड़ में घुसपैठ करने की अनुमति देते हैं। कई मामलों में आपके तत्काल प्रतिद्वंद्वियों को आपकी साइट के अंदर प्रचार करने की अनुमति देने में अभी भी फायदे हैं। इनमें से एक यह है कि अंततः यदि मेहमान आपके प्रतिद्वंद्वियों को देखना चाहते हैं तो उनके पास उन्हें Google खोज के माध्यम से देखने का विकल्प होगा। यह वैसे भी मान्य हो सकता है कि कोको-कोला जैसे सेट अप ब्रांड की अपनी साइट पर पेप्सी विज्ञापन होने की संभावना इतनी अधिक नहीं है।


एक और कारक जो वर्तमान परिस्थिति में माना जाता है वह यह है कि वितरकों को यह नहीं लगता कि एडसेंस परिवर्तन करने में सफल है। उन्हें लगता है कि जो मेहमान विज्ञापनों पर टैप कर सकते हैं वे असाधारण रूप से योग्य ग्राहक नहीं हैं, क्योंकि वे उन सामग्रियों या वस्तुओं का तेजी से पता लगाएंगे जो उनकी रुचि के मामले में थीं।


ऐडसेंस ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के लिए एक समस्याग्रस्त निर्णय होने के बावजूद, यह निश्चित रूप से ऑनलाइन वितरकों के विभिन्न वर्गीकरणों के लिए एक अच्छा लाभकारी सहायता है। उदाहरण के लिए, एक साइट जो डिक्शनरी डॉट कॉम जैसी मुफ्त सहायता प्रदान करती है, उसे महत्वपूर्ण मात्रा में ट्रैफ़िक मिलता है, और ऐडसेंस के माध्यम से अपने प्रशासन को उत्पादक बना सकता है। यह उन ब्लॉगर्स की स्थिति रही है, जिन्होंने शुरुआत में बिना कुछ लिए सामग्री दी थी, जो उस पैमाने पर पहुंचने में सक्षम नहीं थे जो सीधे प्रायोजकों के साथ अनुबंध करने के लिए महत्वपूर्ण है।


यह अन्य पहले से ही मुक्त व्यवस्थापनों पर भी लागू हो सकता है, जिसमें अधिक व्यापक प्रकार के डेटा प्रसारण और उदाहरण के लिए समाचार शामिल हैं। २००६ में एक व्यक्ति जिसने बाद में वीडियो का एक निर्धारण वितरित किया, ऐडसेंस के माध्यम से हर महीने $१९,००० कमाने का दावा करता है, यह दावा करते हुए कि वह उसी सीटीआर (क्लिक थ्रू रेट) का विस्तार करने में उसकी सहायता करने के लिए Google के माध्यम से भी पहुंचा था जिसे उसने पूरा किया था। ऐडसेंस को चुनने के लिए इंटरनेट आधारित वितरकों को एनिमेट करने में इस तरह की उपलब्धि की संभावना एक मुख्य विचार रहा है।


इसी तरह कई डिस्ट्रीब्यूटर इस बात की गारंटी देते हैं कि एडसेंस उनकी साइट को अधिक कुशल बनाता है। जो लोग प्रचारकों के साथ अनुबंध कर सकते हैं, वे अधिकांश भाग के लिए बड़े आकर्षण के साथ समर्थन की पेशकश करने के लिए देखे जाते हैं, और इन पंक्तियों के साथ कार्यक्रम में नए लोगों को लग सकता है कि ऐडसेंस प्रायोजक इस स्थिति में है।


वैसे भी, ऐडसेंस उन वितरकों के साथ भी पंक्तिबद्ध है जो सहायता का उपयोग केवल विज्ञापनों को जोड़ने के लिए करते हैं। हर किसी ने एक Google खोज की है, एक ऐडवर्ड्स विज्ञापन पर टैप किया है और एक ऐसी साइट पर आया है, जो शीर्ष दस संपत्तियों को देखती है ... यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, जैसा कि अधिकांश भाग के लिए कुछ ऐसा है जो सर्फर को चौंकाने वाला लगता है। यह मानते हुए कि व्यक्ति देखते हैं कि यह Google द्वारा विज्ञापन कहता है, और वे Google द्वारा किसी अन्य साइट पर विज्ञापन देखते हैं, वे उस साइट को अप्रिय व्यवहार करने वालों के लिए समायोजित कर सकते हैं। इस प्रकार यह एक ऐसा मुद्दा है जिसे Google को एक सम्मानजनक सहायता के रूप में ऐडसेंस के साथ बनाए रखने के लिए संबोधित करने की आवश्यकता है।


बाधाओं और साइटों के बावजूद जिनके लिए सहायता अनुचित हो सकती है, यह अभी तक साइट मेहमानों के लिए एक मूल्यवान साधन है। जो लोग किसी साइट पर जाते हैं, और कनेक्शन पर स्नैप करते हैं, वे वितरक को आय देते हैं, जबकि जो लोग मुफ्त प्रकार की सहायता प्रदान करते हैं वे आय उत्पन्न कर सकते हैं।


Google का मुख्य डर यह है कि प्रतिद्वंद्वी पीपीसी कार्यक्रम वितरकों को अधिक आदर्श व्यवस्था प्रदान करते हैं और वे कहीं और जाने का विकल्प चुनते हैं, फलस्वरूप प्रचारकों को अपने साथ ले जाते हैं। इसके बावजूद, अंततः प्रचारकों और वितरकों के लिए यह सबसे अच्छा है कि वे आम तौर पर एक ही पीपीसी सर्किट में रहें।



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