मेरे ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। हमारा साथ देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। यहां कुछ ऐसा है जिसे आप शायद देखना चाहते हैं:
Google-AdSense
इस बारे में कई तरह के विचार उठ रहे हैं कि AdSense बाद में कैसा होगा और वर्तमान में जो है उसके बजाय रूपरेखा कैसे बदलेगी।
प्रारंभ में, निश्चित रूप से गणनाओं पर ध्यान केंद्रित करना दूर-दूर तक श्रेष्ठ और सभी अधिक प्रभावशाली साबित होगा जो वे वर्तमान में हैं। यह हाल के कुछ वर्षों में Google वेब इंडेक्स के साथ स्पष्ट रूप से देखा गया है और यह कुछ भी अप्रत्याशित नहीं होना चाहिए क्योंकि यह ऐडसेंस के साथ होता है। प्रमोटर अधिक उचित परिणामों में दिखाई देंगे और वे प्रचारक जो आकर्षक कैचफ्रेज़ को प्रकट करने की अनुमति देने के लिए अपने पदार्थ को नियंत्रित करते हैं, वे ऐसा करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं, सिवाय इसके कि यह वास्तव में उनके पदार्थ के लिए उपयुक्त है।
कुछ और जो निःसंदेह घटित होगा, वह है क्लिक मिथ्या निरूपण के संबंध में ऐडवर्ड्स प्रवर्तकों के लिए अधिक आश्वासन। Google इसे विवाद का एक अत्यंत केंद्रीय बिंदु मानता है जिसे इसे उतनी ही तेजी से संबोधित करने की आवश्यकता है जितनी वास्तव में उम्मीद की जा सकती है और इसमें कोई सवाल नहीं है कि यह जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी हो जाएगा। अभी जिन लोगों के पास महत्वपूर्ण मात्रा में ट्रैफ़िक है, वे बिना किसी खिंचाव वाले छलावरण वाले IP स्थानों और CTR (क्लिक थ्रू रेट) को बढ़ा सकते हैं।
Google अपने आइटम पर काम करने को लेकर लगातार उत्साहित है और ऐसा पहले भी AdSense में देखा जा चुका है। वेब सर्च टूल संगठन ने वेबसाइट नामित ऐडसेंस सीपीएम, "चतुर मूल्यांकन" और क्षेत्र में बाधा डालने वाला प्रस्तुत किया है और संभावित रूप से ऐसे अपग्रेड होंगे जिन्हें अब अन्य तुलनीय लोकेशंस द्वारा जोड़ा गया है।
ऐसा ही एक मॉडल है प्रायोजक के पास इस बात का अधिक नियंत्रण रखने का विकल्प है कि पदार्थ कहाँ दिखाया जा रहा है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपकी साइट को ऐडसेंस मानकों वाली कुछ प्रवृत्तियों पर प्रदर्शित होने से रोकना।
एक और विचार जो आगे बढ़ाया गया है वह यह है कि Google विभिन्न प्रकार के मीडिया जैसे पेपर या टीवी इत्यादि में ऐडसेंस का समन्वय करेगा। हालांकि यह वर्तमान वास्तविकताओं के विज्ञान-फाई पक्ष पर अधिक प्रतीत हो सकता है, लेकिन ऐसा कोई संकेत नहीं है कि यह शायद नहीं होगा। .
Google 150,000 से अधिक प्रायोजकों के वैश्विक समूह से संपर्क करता है, जिनमें से विभिन्न देशों में डिस्कनेक्ट किए गए व्यावसायिक क्षेत्रों में घुसपैठ करने का निर्णय ले सकते हैं। Google के प्रमोटरों के ठोस संगठन के साथ, वे डिस्कनेक्ट किए गए थोक विक्रेताओं को सामग्री में, खोज में और वर्तमान में डिस्कनेक्ट किए गए ऐडवर्ड्स के लिए एक कॉन्फ़िगरेशन बनाने के लिए नामित करने या अनुमति देने का निर्णय ले सकते हैं।
ऐडसेंस वितरकों के लिए अधिक विकल्पों को क्रियान्वित किया जा सकता है, जिससे उन्हें स्वयं के कैचफ्रेज़ निर्धारित करने की अनुमति मिलती है। जबकि Google इस करंट से हिचकिचा रहा है, इसका कोई संकेत नहीं है कि यह बाद में नहीं होगा।
इसी तरह, बहुत से लोग AdSense की आकलन रणनीति के अचूक निर्धारण का अनुरोध कर रहे हैं। Google ने इसका कोई संकेत नहीं दिया है कि यह सार्वजनिक डेटा क्यों नहीं है, लेकिन अभी यह बहुत दूर की कौड़ी प्रतीत होता है कि ऐसा डेटा किसी भी समय Google AdSense पर उपलब्ध होगा।
एक अन्य तत्व जो ऐडसेंस में शामिल हो सकता है, साइट वितरकों को यह देखने देगा कि कौन से कनेक्शन उनकी साइट पर टैप बना रहे हैं और वे वहां कौन से कैचफ्रेज़ दिखाते हैं।
यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन सकता है जो पूरे ढांचे से समझौता कर सकता है क्योंकि यह शायद अधिक ऐडसेंस का समर्थन कर सकता है क्योंकि लाभ अधिक सरल हो जाते हैं। बहुत से लोग केवल AdSense के माध्यम से लाभ प्राप्त करने के लिए नियोजित AdSense-न्यायपूर्ण गंतव्य बना सकते हैं।
जबकि यह अब आज हो रहा है, Google के लिए इस तरह के उपकरण को अपने वितरकों के कब्जे में रखना बेतुका हो सकता है।
फिर भी, एक चीज जो हो सकती है वह यह है कि ग्राहकों के लिए अपनी साइट पर कम ऐडसेंस उत्पादित वेतन के साथ उनकी समस्याओं को ठीक करने का एक तरीका है। यह एक ऑनलाइन विज़ार्ड या लगभग समान कुछ के माध्यम से संभव होना चाहिए जो साइट के मालिकों को उनके पदार्थ पर निर्भर करने के लिए विचार करेगा।
फिर भी, आज की महत्वपूर्ण लोकप्रिय अभिव्यक्ति आरएसएस है। ग्राहकों को उनके लिए किसी मार्ग की आवश्यकता के बिना निर्दिष्ट प्रचार सीधे भेजने का मौका RSS के साथ एक वास्तविकता में बदल रहा है। इतना ही नहीं, इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि Google इस तरह के अवसर को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देगा।
यही वह चीज है जिसे "सहज टीवी" और तुलनात्मक चीजें लंबे समय से पूरा करने का प्रयास कर रही हैं। फिर भी, इंटरनेट इसके लिए एक बहुत ही बेहतर माध्यम होगा, क्योंकि इंटरनेट जितना बुद्धिमान कोई माध्यम नहीं है।
हालाँकि, अंततः, यह आम तौर पर सिद्धांत है और निस्संदेह हम Google को नए तत्वों से चकित कर देंगे जिन पर हम कभी विचार नहीं कर सकते थे।
टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें
Please don't enter any spam link in the comment box.