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संभावित ग्राहकों को अपनी वेबसाइट के बारे में कैसे बताएं
आपने कठिन हिस्सा किया है; आपने एक अच्छी वेबसाइट बनाने में निवेश किया है लेकिन… कुछ नहीं हो रहा है। नए अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए फ़ोन नहीं बज रहा है।
लेकिन आपको अपनी वेबसाइट से कोई व्यवसाय क्यों नहीं मिल रहा है? ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपके संभावित ग्राहक जानते हैं कि आप मौजूद हैं! ऐसा करने का सबसे आसान तरीका एक वेबसाइट है जो सुंदर और कार्यात्मक है। आप संभावित ग्राहकों को कैसे बताते हैं कि आपके पास एक वेबसाइट है?
यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं और सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके अगले चरण क्या होने चाहिए, तो यहां एक 7-चरणीय टिप चेकलिस्ट है जिसे आप अपनी वेबसाइट का प्रचार शुरू करने और वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अभी कर सकते हैं:
1. सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट सर्च इंजन ऑप्टिमाइज्ड (एसईओ) है। ९७% लोग इंटरनेट का उपयोग करने वाली एक स्थानीय कंपनी के बारे में जानेंगे और आप चूकना नहीं चाहेंगे। यह उतना डराने वाला नहीं है जितना आप डर सकते हैं। अपने वेब / एसईओ व्यक्ति को काम करने के लिए भेजने में मदद करने के लिए यहां एक सरल प्रक्रिया है:
आप क्या सेवाएं ऑफर करते हैं? शरीर का नक्काशी करना। यदि आप इंटरनेट पर कुछ इसी तरह की खोज कर रहे हैं, तो आप किन शब्दों का प्रयोग करेंगे? आप जिद्दी वसा से कैसे छुटकारा पाते हैं? इन कीवर्ड को सुनिश्चित करें, इस मामले में, जिद्दी वसा और वाक्यांश बॉडी स्कल्प्टिंग आपकी वेबसाइट और मेटाडेटा में हैं।
कीवर्ड, वाक्यांशों, लिंक्स आदि का उपयोग करके अपनी वेबसाइट पर पृष्ठों को अनुकूलित करके, आप अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे। यह डराने वाला हो सकता है, और आपके पास हमेशा एक एसईओ विशेषज्ञ को काम पर रखने का विकल्प होता है ताकि आप अपना ध्यान अपने व्यवसाय पर केंद्रित कर सकें। ? हमारे ग्राहकों में से एक, वैंकूवर बीसी में डीज़ स्किन रेजा और पेन क्लिनिक के मालिक डॉ ढेश्नी थंगावेलु ने हमें अपनी वेबसाइट का एसईओ अनुकूलित करने के लिए कहा था, जबकि हमने इसे आदर्श खोज इंजन स्थिति के लिए बनाया था।
2. एक ब्लॉग बनाएं और नियमित रूप से पोस्ट लिखें। बिजनेस ब्लॉगिंग न केवल अपने ग्राहकों से जुड़ने का बल्कि आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक लाने का एक शानदार तरीका है। उन खोजशब्दों को याद रखें जिनका अभी उल्लेख किया गया था? उन कीवर्ड के लिए विशिष्ट लेख लिखना आपकी साइट पर लक्षित ट्रैफ़िक लाने का एक शानदार तरीका है।
ब्लॉग लेखन में खोज इंजन को यह बताने का बोनस भी है कि साइट अभी भी सक्रिय है क्योंकि आप अक्सर अपनी वेबसाइट पर ताज़ा सामग्री, वीडियो और चित्र जोड़ रहे हैं।
ब्लॉग लिखते समय, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह आपके लिए अपने दर्शकों से जुड़ने और उन्हें उपयोगी या दिलचस्प जानकारी प्रदान करने का एक तरीका है।
लक्ष्य उस जानकारी को सोशल मीडिया पर साझा करना है जो बदले में आपकी वेबसाइट पर अधिक लोगों को लाएगा।
3. सोशल मीडिया से जुड़ें एक वेबसाइट के साथ, आपके पास विशेष रूप से आपके व्यवसाय के लिए सोशल मीडिया अकाउंट्स होने चाहिए, जहां आप जानते हैं कि आपके आदर्श लक्षित दर्शक हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, लिंक्डइन आदि जैसे प्लेटफॉर्म।
ये खाते आपको व्यक्तिगत आधार पर ग्राहकों से जुड़ने और संभावित ग्राहकों के साथ बातचीत करने की अनुमति देते हैं। जितना अधिक आप इन प्लेटफार्मों पर जुड़ते हैं, उतनी ही अधिक रुचि और ब्रांड दृश्यता आप बनाते हैं, इस प्रकार आपकी वेबसाइट पर अधिक ट्रैफ़िक वापस आता है।
उन लोगों का अनुसरण करें जो आपके लक्षित बाजार में हैं और साथ ही उन प्रभावशाली लोगों का भी अनुसरण करते हैं जो आपके समान ग्राहक आधार साझा करते हैं। अपने भौगोलिक क्षेत्र में भी रखें। टोरंटो में रहने वाले किसी व्यक्ति का अनुसरण करने से आपको वैंकूवर में अपॉइंटमेंट लेने में मदद नहीं मिलेगी!
मददगार होने और उपयोगी जानकारी देने के इरादे से जुड़ें। यह आपके उद्योग में एक विशेषज्ञ के रूप में आपकी विश्वसनीयता का निर्माण करेगा और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आवश्यक एक महत्वपूर्ण, "पता, पसंद और विश्वास" कारक बनाना शुरू कर देगा।
4. अपने ब्रांड नाम के पीछे की शक्ति को अपनाएं। आपकी वेबसाइट पर संभावित ग्राहकों को लाने के लिए ब्रांड पहचान एक महत्वपूर्ण, और अक्सर अनदेखी की जाती है। एक बड़ी कंपनी ब्रांडेड ईमेल पते का उपयोग कर रही है।
सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी ईमेल पत्राचार में अपने ईमेल पते के लिए अपने डोमेन नाम का उपयोग कर रहे हैं। इस तरह, आपके द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक ईमेल के साथ, आप अपनी वेबसाइट के URL का विज्ञापन कर रहे हैं।
यह दुनिया को अपनी वेबसाइट के बारे में बताने का एक आसान तरीका है, साथ ही व्यावसायिकता का आभास भी बनाए रखता है।
उदाहरण के लिए: यदि आपकी वेबसाइट का डोमेन www.mymespa.com है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप "mymedspa.com" का उपयोग करने वाले ईमेल पते का उपयोग करें, जैसे कि info@mymedspa.com।
5. एक ब्रांडेड ई-हस्ताक्षर स्थापित करें। ईमेल की बात करें तो, आपके द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक ईमेल के साथ जाने के लिए एक पेशेवर दिखने वाले ई-हस्ताक्षर के साथ अपने प्रयासों को एक और कदम उठाएं।
अपनी संपर्क जानकारी, पता और लोगों के लिए आपकी सेवाओं को देखने और अपॉइंटमेंट लेने के लिए क्लिक करने के लिए एक आसान लिंक शामिल करें।
6. अपने प्रिंट और प्रचार सामग्री याद रखें। अपने वेबसाइट के पते को अपने सभी प्रिंट और प्रचार सामग्री पर रखना सुनिश्चित करें जो आप अपने चल रहे विपणन और विज्ञापन प्रयासों के लिए उपयोग करते हैं।
बिजनेस कार्ड से लेकर लेटरहेड से लेकर सोशल मीडिया बैनर और विज्ञापनों तक, सभी को यह बताना महत्वपूर्ण है कि आपकी मेडस्पा सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कहां जाना है।
7. रेफरल को प्रोत्साहित करें। आपके मौजूदा ग्राहक, मित्र, परिवार और सहयोगी सभी आपके लिए एक अद्भुत प्रचार उपकरण हो सकते हैं। दूसरों को अपने बारे में बताने के लिए कहने से न डरें। संबंधित उद्योगों में आपूर्तिकर्ताओं और अन्य पेशेवरों के साथ संबंध बनाएं जो आपके लिए एक रेफरल स्रोत हो सकते हैं।
आपको नए ग्राहक भेजने के लिए धन्यवाद कहने के अपने तरीके के रूप में एक रेफरल प्रोत्साहन कार्यक्रम का उपयोग करें।
आपके व्यवसाय की ऑनलाइन उपस्थिति से निपटना डराने वाला हो सकता है; लेकिन आपको इसे अकेले नहीं करना है!
एक पेशेवर वेबसाइट डेवलपर को काम पर रखना जो आपकी ब्रांड पहुंच को व्यापक बनाने के लिए इन अतिरिक्त युक्तियों में भी मदद कर सकता है, आपके तनाव को कम करने और एक उच्च-प्रदर्शन वाली वेबसाइट बनाने में मदद कर सकता है जो आपको जो चाहिए वह वितरित करेगी।
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