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वेबसाइट डिजाइन, व्यवसाय
सिर्फ इसलिए कि आपने एक नई वेबसाइट लॉन्च की है इसका मतलब यह नहीं है कि यह तुरंत नए व्यवसायों को आकर्षित करना शुरू कर देगी। इसमें जितना समय लगता है, यह एक पद्धतिगत प्रक्रिया भी है जिससे वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ाने के लिए जागरूक होने की जरूरत है। व्यवसाय के अनुसार प्रदर्शन शुरू करने के लिए वेबसाइट के लिए कुछ बुनियादी अनिवार्यताएं हैं जिन पर टिक करने की आवश्यकता है। यहां कुछ कारण दिए गए हैं कि क्यों आपकी साइट अभी तक आपके लिए अच्छी कमाई नहीं कर रही है।
खराब एसईओ प्रथाएं: नए व्यवसाय हर दिन ऑनलाइन जीवंत होते हैं, और ध्यान आकर्षित करने के लिए, आपको अपनी बात सामने रखनी होगी। और यह मजबूत और सुसंगत होना चाहिए। Google के लिए आपको योग्य मानने और दुनिया को आपके बारे में बताने के लिए SEO कुंजी है। यदि आपने वेबसाइट में कीवर्ड खोज पर विचार नहीं किया है, तो उन शब्दों का विश्लेषण किया है जो ग्राहक अधिक बार ऑनलाइन खोजते हैं और उन शब्दों को साइट के शीर्षक/मेटा टैग में शामिल करते हैं, तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि साइट ने नहीं उठाया है अभी तक। आपकी वेबसाइट में प्रभावी व्यावसायिक गतिविधि के फलने-फूलने के लिए एक मजबूत SEO आर्किटेक्चर बहुत जरूरी है। खराब सामग्री रणनीति: यदि आप अपनी साइट पर ध्यान देने के पहले चरण से आगे निकल जाते हैं, तो मान लें कि आपके पास व्यवहार में एक अच्छा SEO सिस्टम है। उपयोगकर्ता आपकी साइट पर है, बढ़िया! लेकिन फिर, अगली वास्तविक चीज़ जो उपयोगकर्ता को आपकी साइट से जोड़े रखेगी वह है सामग्री। लैंडिंग पृष्ठ पर दिखाई देने वाली सामग्री से, उपयोगकर्ता को नेविगेट करने के लिए जो सामग्री मिलती है, वह वास्तव में आकर्षक और समझदार होनी चाहिए। यदि सामग्री को ठीक से रणनीतिक नहीं किया गया है, तो संभावना है कि उपयोगकर्ता कुछ सेकंड के बाद आपकी वेबसाइट से बाहर निकल सकता है। यानी कोई कारोबार नहीं। आप ऐसा नहीं चाहते हैं, है ना?
बोरिंग टेम्प्लेट: कोई भी यह महसूस नहीं करना चाहता कि उन्होंने आपकी वेबसाइट कहीं और पहले ही देख ली है, किसी और के नाम पर। ऐसा तब होता है जब आप एक तैयार वेबसाइट टेम्पलेट ऑनलाइन खरीदते हैं और उसे होस्ट करते हैं। वे इतने सारे उपयोगकर्ता हैं जो एक ही टेम्पलेट डाउनलोड कर रहे हैं और अपनी वेबसाइट बना रहे हैं। इस दोहराव की समस्या के अलावा, टेम्प्लेट ग्राहकों को भी परेशान करेंगे, क्योंकि ब्राउज़ करते समय उन्हें मानक विकल्पों के माध्यम से चलाया जाएगा। उपयोगकर्ता को आदी होने के लिए यह थोड़ा आश्चर्य की बात है। यहीं से अनुकूलित वेबसाइट डिजाइन हाथ से जीत जाते हैं।
कमजोर प्रचार रणनीति: अब जब आपके पास अपनी वेबसाइट है, तो दुनिया को इसके बारे में भी जानने की जरूरत है। ईमेल से लेकर सोशल मीडिया तक, अपनी प्रचार रणनीति को चतुराई से तैयार करना और प्रचार-प्रसार करना महत्वपूर्ण है। प्रचार के साथ विज्ञापन को भ्रमित न करें। याद रखें कि आपको केवल विज्ञापन नहीं, बल्कि अपनी वेबसाइट के साथ संबंध बनाना है। सभी प्रचारों को मजबूत ग्राफिक डिजाइन और ऑनलाइन मार्केटिंग कोलेटरल द्वारा समर्थित होना चाहिए।
बेजान लेआउट: अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, यदि साइट अपने आप में अच्छी नहीं दिख रही है या अच्छा काम नहीं कर रही है, तो एक प्रभावशाली साइट नहीं बनाने के लिए कोई और नहीं बल्कि स्वयं को दोषी ठहराया जा सकता है। एक वेबसाइट जिसमें सौंदर्यशास्त्र और कार्यक्षमता की कमी है, वह आपके लिए लाभ नहीं कमाएगी, लेकिन आपके ब्रांड की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाएगी। इसे उपयोगकर्ता के साथ जुड़ना होगा और एक व्यक्तिगत अनुभव देना होगा। तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इस पर काम करने वाले सबसे अच्छे सिर हैं। अब ये कुछ कारण हैं जिन पर कोई विचार कर सकता है। आपको बस एक अनुभवी वेबसाइट डेवलपिंग टीम चाहिए जो यह सुनिश्चित करे कि आपको उनमें से किसी का भी सामना न करना पड़े।
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