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उस बिंदु पर जब बहुत से लोग किसी भी प्रकार का व्यवसाय शुरू करते हैं, तो वे एक टन धारणाएं रखते हैं। उन्हें लगता है कि जब वे अपना जोड़ लगाते हैं, एक साइट पृष्ठ प्राप्त करते हैं, या प्रचार और एक उन्नति धर्मयुद्ध पर खर्च करते हैं, और इसके आगे, यदि आपके पास एक व्यवसाय है, तो आप मूल रूप से बता सकते हैं कि यह वास्तव में नहीं है। स्थिति। हालांकि, यह विशिष्ट लेख मैं इसे इंटरनेट व्यवसाय के लिए समर्पित करूंगा। मुझे लगता है, आप वर्तमान समय में इस लेख को पढ़कर वेब आधारित हैं, शायद आपको वेब पर अपने आइटम या व्यवस्थापन को बेचने के संबंध में कुछ और परिचित होने की आवश्यकता हो सकती है।
संयोग से, उदाहरण के लिए, आप एक विकास मजदूर हैं, यह मत सोचो कि वेब आपके लिए उपयोगी नहीं हो सकता है। आप कुछ हद तक कल्पनाशील हो जाते हैं और आप उन विचारों से चौंक जाएंगे जो इससे संबंधित हो सकते हैं जो आपको वेब पर भुगतान करने में मदद कर सकते हैं। किसी भी मामले में, क्या हमें लेख के साथ आगे बढ़ना चाहिए?
मैं इस बात से इनकार नहीं करने जा रहा हूं कि संक्षिप्त समय सीमा में एक टन लाभ का उत्पादन किया जा सकता है। यह पहले भी हुआ है और आगे भी होता रहेगा। एक परिचित कहावत है, "एक विचार से ज्यादा उल्लेखनीय कुछ भी नहीं है कि कौन अवसर आया है!"
जैसे, आपके पास एक असाधारण पुरस्कृत विचार हो सकता है, फिर भी बाजार इसके लिए तैयार नहीं है, इस तरह आप महीनों की खोज के लिए अपनी अटकलों को हवा दे सकते हैं कि ठीक वही विचार दूसरे के लिए एक बड़ी उपलब्धि बन जाता है व्यक्ति। अनिवार्य रूप से, निर्विवाद रूप से काम करने वाली हर चीज के पूर्ण अभिसरण पर फर्क पड़ता है। इसके अलावा, यदि आप अपने दिल पर ध्यान देते हैं तो आप हमेशा सही जगह और आदर्श अवसर पर होंगे। अंदर आत्मा को निर्देशित करने के लिए।
फिर, उस बिंदु पर ऑफ किटर, सिक्के का विपरीत पहलू है। एक असाधारण विचार रखने के बाद, काम करने वाली हर चीज के पूर्ण अभिसरण पर होना, हालांकि इसके द्वारा लाभ का विकल्प न होना। दरअसल, यह वह चीज है जिसे यह लेख संबोधित करेगा। हम उन कारणों की जांच करेंगे जिनकी वजह से लोग खरीदारी करते हैं! इसके अलावा, मैं हर बिंदु का क्षणिक रूप से विश्लेषण करूंगा ताकि आप इस संबंध में और अधिक सहमति प्राप्त कर सकें कि पहेली के साथ-साथ सभी बिट्स एक साथ कैसे फिट होते हैं।
सबसे पहले, मैं VALUE शब्द के महत्व को संबोधित करूंगा। उस बिंदु पर जब आपके पास टेबल पर लाने के लिए कुछ है जहां इसके लिए एक खुला बाजार है, और निस्संदेह आपके आइटम के लिए रुचि है, तो आपके प्रयास प्रचार के इर्द-गिर्द घूमते हैं। यदि आप जो प्रचार कर रहे हैं वह विभिन्न संगठनों द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है, तो आपके पास वह है जिसे प्रतियोगिता कहा जाता है। ऐसी स्थिति में, आपके पास लोगों के लिए आपसे खरीदारी करने के लिए आलोचनात्मकता बनाने का विकल्प होना चाहिए, अन्यथा आप अपने संभावित ग्राहकों को अपने विरोध से मुक्त कर सकते हैं, इस आधार पर नहीं कि उनके मूल रूप से बेहतर हैं। लेकिन चूंकि हर व्यक्ति पहली मुलाकात में खरीदारी नहीं करता है। यहां और वहां ग्राहकों को किसी विकल्प पर समझौता करने से पहले थोड़ा समय चाहिए। इसलिए यदि आपने पहले उन्हें प्रस्तुत किया था कि आपको टेबल पर क्या लाना है और बाद में वे किसी अन्य व्यक्ति की साइट पर एक समान वस्तु देखते हैं, तो वे उस बिंदु पर खरीदने के लिए तैयार हो सकते हैं। हो सकता है कि वे किसी अन्य व्यक्ति से उस वस्तु या प्रशासन का अनुरोध करना बंद कर दें, जिसके लिए आपको उन्हें प्राथमिक स्थान पर निर्देश देने के लिए कुछ निवेश की आवश्यकता थी।
चूंकि वेब सर्फर वही होते हैं जिन्हें प्रेरणा खरीदार कहा जाता है, इसलिए आपके पास व्यवस्थित होने का मौका था ताकि जब कोई संभावित ग्राहक आपके वेबपेज पर आए, तो वह उस समय पसंद पर समझौता करने के लिए तैयार हो!
यदि आप एक वीडियो टेप का प्रचार कर रहे हैं जो व्यक्तियों को वेब पर वस्तुओं को प्रदर्शित करने का तरीका दिखाता है, तो आपको टेबल पर लाने के लिए "योग्य" का विस्तार करने के लिए दृष्टिकोणों को हल करने की आवश्यकता है। आपको सवालों के जवाब देने की जरूरत है, उदाहरण के लिए,
* आपका वीडियो बाकियों से बेहतर क्यों है?
* आपके वीडियो में ऐसा क्या है जो आपको लगता है कि कोई कहेगा, "मुझे इसकी आवश्यकता है!"
* वे अनुरोध करने से क्या प्राप्त कर रहे हैं?
हमेशा के लिए, प्रचार इस संभावना पर व्यक्तियों को बेचने के तरीकों को छांटने के साथ जुड़ा हुआ है कि यदि वे मेज पर लाने के लिए जो कुछ भी सुरक्षित करते हैं, तो वे इससे कुछ "प्राप्त" करेंगे। इस घटना में कि आप कुछ पैम्फलेट में खरीदे गए हैं और विज्ञापन लेखों का अध्ययन किया है, वे जो कुछ मैंने हाल ही में एक शब्द में कहा है, उसका सार है। लाभ। इस घटना में कि शुरुआती शुरुआती बिंदु से आप ला सकते हैं यह हो सकता है कि आपके मेहमान आपके आइटम या प्रशासन से प्राप्त करेंगे, आप अपने आइटम के मूल्य में भारी वृद्धि करते हैं।
यह आपके आइटम को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। किसी भी मामले में, अनुकूलता स्थापित करने और रुचि पैदा करने के लिए यह सबसे आदर्श तरीका है। इसलिए आपको लगातार उन्हें यह बताकर शुरुआत करनी चाहिए कि आपका आइटम या प्रशासन उन्हें कैसा महसूस कराएगा, या उनके जीवन पर काम करेगा, या उन्हें जीतने में मदद करेगा, इत्यादि।
जब भी आपके पास अपने आइटम या प्रशासन को बढ़ाने का विकल्प होता है, तो सच्चाई, ईमानदारी और वैधता एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। शायद अभी सीधे खरीद के बारे में, इस बात पर निर्भर करते हुए कि आपकी पूछी जाने वाली लागत कितनी होगी, वे सोच सकते हैं, "मुझे कैसे पता चलेगा कि यह व्यक्ति जानता है कि वह क्या कह रही है?"
तो आप विश्वसनीयता कैसे जोड़ेंगे? यदि आप किसी चीज़ के विशेषज्ञ हैं, तो क्या आप मुझे अपने अनुभव के बारे में बता पाएंगे? क्या आप अपनी चर्चा चलते हैं? क्या आपकी साइट दर्शाती है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं? उदाहरण के लिए, मुझे यह न बताएं कि कैसे केसिंग और जावा भाषा का उपयोग वेब क्रॉलर स्थितियों को बेअसर कर सकता है और वे मेरे लिए कितने भयानक हैं, इस बीच, आपका वेबपेज जावा और किनारों दोनों का उपयोग करता है। मेरे लिए यह दो चीजों में से एक का तात्पर्य है, आप जो चर्चा कर रहे हैं उसके बारे में आप सबसे अस्पष्ट विचार नहीं रखते हैं और इसके परिणामस्वरूप दूसरों ने आपको क्या सलाह दी है, या ऐसा कुछ है जिसे आप महसूस करते हैं कि आप मुझे सलाह नहीं दे रहे हैं।
क्या इसका मतलब यह है कि यदि आपके पास एक असाधारण बायोडाटा नहीं है तो लोग आपसे खरीदारी नहीं करेंगे? किसी भी तरह से, आकार या रूप में नहीं! आपका रिज्यूमे आपकी साइट हो सकता है। यहां मेरा मतलब है, अगर कोई आपकी साइट पर जाता है और आपके पास पोषण विशेषज्ञ के रूप में कोई डिग्री नहीं है, फिर भी आपकी साइट बेहद प्रेरक लेखों और महत्वपूर्ण डेटा से भरी हुई है जो दर्शाती है कि आप जानते हैं कि आप क्या चर्चा कर रहे हैं , यह विश्वासयोग्यता जोड़ने के लिए पर्याप्त है।
मुझे इसे एक कदम आगे बढ़ाने की अनुमति दें, यदि आप एक असाधारण अद्भुत प्रत्यक्ष मेल विज्ञापन बनाते हैं, तो आप अपने अतिथि को डेटा के साथ इतना व्यस्त रख सकते हैं कि उसे यह पता लगाने में भी परेशानी नहीं होगी कि आपकी पहचान क्या है, निश्चित रूप से आप करना। इसके बावजूद, इसे दूर करने के लिए, आपको एक ऐसी वस्तु की पेशकश करनी चाहिए जिसमें असाधारण मूल्य हो, और यदि संभव हो, तो कैश बैक सुनिश्चित किया जाए!
आपको बस वास्तविकता और प्रशासन की स्थिति से आना चाहिए, और जब तक आप भरोसेमंद तरीके दिखा सकते हैं जिससे आपका आइटम आपके बाजार में मदद करेगा, आपके पास अपने उत्पाद (ओं) और अतिरिक्त सेवाओं को बेचने का विकल्प होना चाहिए। वेब पर।
तो आपके पास कुछ महत्वपूर्ण मूल्य है और आपके पास वैधता प्राप्त करने का विकल्प है। आप अपने आइटम या प्रशासन में और अधिक सामग्री जोड़ने से कैसे निपटेंगे?
मान लीजिए कि आप एक प्रवचन दे रहे हैं और अपने विषय के संबंध में एक लेख का हवाला देना चाहते हैं, जिसे आपने कागज के एक टुकड़े पर बनाया है, यदि आप कागज को पकड़कर उसमें से शब्दों को पढ़ते हैं, तो यह आपकी तुलना में अधिक विश्वसनीयता रखता है। केवल शब्द कह रहे थे। ऐसा क्यों है? मेरे पास कोई सुराग नहीं है। हालाँकि, यह केवल उन आकर्षक रहस्यों में से एक है, जिन पर हम एक बार जादू करने के लिए जाते हैं।
इसलिए किसी को आपके आइटम या प्रशासन के बारे में कुछ सकारात्मक कहने से, यह विश्वास जोड़ने में मदद करता है जो इस प्रकार आपके विज्ञापन के मूल्य को बढ़ाने में भी मदद करता है।
हमने अब तक जो किया है, हमने जानबूझकर प्रभाव डाला है। हमने इस संबंध में एक मजबूत प्रतिष्ठान दिया है कि व्यक्तियों को विशेष रूप से क्यों नहीं, फिर भी जो कुछ भी आप विज्ञापन कर रहे हैं उसे प्राप्त करना चाहिए। यह स्वीकार करते हुए कि आप इस भार को सही ढंग से संरेखित कर रहे हैं, परिणाम आपके अवधि के भीतर होना चाहिए।
तो क्या व्यक्ति खरीदारी करता है:
* मूल्य-लाभ (इससे मुझे क्या प्राप्त हो रहा है।)
* मूल्य-ईमानदारी (मुझे कैसे पता चलेगा कि यह मान्य है।)
* मूल्य-अनुमोदन (इस बारे में दूसरों को क्या कहना चाहिए।)
ध्यान दें कि मैंने प्रत्येक मॉडल के साथ "सम्मान" का उपयोग किया है क्योंकि सम्मान वह चीज है जिसे लोग कुछ भी प्राप्त करने से पहले मानते हैं। लाभ, विश्वसनीयता और ईमानदारी जैसे समर्थन करते हैं, किसी भी घटना में, जब प्रत्येक अपने आप में एक हिस्सा ग्रहण करता है, तो वे सभी उद्देश्यों और उद्देश्य के लिए एक ही चीज़ साझा करते हैं। वे आपके आइटम में "सम्मान जोड़ते हैं"।
अगर आप इस लेख को अंग्रेजी में पढ़ना चाहते है तो यहां दबाए
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