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2021 में प्रयास करने के लिए प्रभावी संबद्ध विज्ञापन और विपणन रणनीतियाँ
संबद्ध विज्ञापन और विपणन विभिन्न बाजारों के लिए प्रासंगिक की बढ़ती संख्या बनने लगे हैं। वर्तमान अनुमानों (२०२०) के अनुसार, सहयोगी विपणन का आकार अमेरिका में ६.८ अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है, जो दुनिया भर में इस विज्ञापन और विपणन की सीमा, विकास और प्रकृति का प्रमाण है।
आंकड़े दावा करते हैं कि 2015 को देखते हुए, संबद्ध विज्ञापन वास्तव में 10% तक बढ़ गया है, साथ ही इसके पिछले 2021 में तेजी आने की उम्मीद है।
अब तक सभी को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए कि सहयोगी विपणन का विस्तार होता रहेगा।
फिर भी, आप 2021 में सहबद्ध विपणन का अधिकतम लाभ कैसे उठा सकते हैं, यह नीचे महत्वपूर्ण प्रश्न है।
इस लेख के लिए मेरा मुख्य उद्देश्य सहयोगियों के लिए 2021 में प्रयास करने के लिए 9 सबसे विश्वसनीय सहयोगी विज्ञापन और मार्केटिंग रणनीतियों पर प्रकाश डालना है। आइए उन्हें देखें।
वॉयस लुक के माध्यम से लक्षित बाजार
"एलेक्सा, चिप्स के एक बैग में कितनी कैलोरी होती है?"
"Ok Google, हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपी"
ये वॉयस सर्च के कुछ उदाहरण हैं जो स्मार्टफोन पर किए जा सकते हैं।
हालांकि यह सीधा है, यह कुछ ऐसा है जिस पर बहुत से सहयोगी विपणन पेशेवर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं।
इसका प्रमुख लाभ यह है कि यह पकड़ बनाने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है।
ध्वनि खोज आम तौर पर बहुत अधिक विशिष्ट होती हैं यदि पाठ-आधारित पूछताछ के विपरीत, चाहे सिरी या Google के माध्यम से, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको अधिकतम करने की आवश्यकता है।
"इप्सन प्रिंटर स्याही खरीदने के लिए मेरे पास सबसे अच्छी जगह कहां है?" जैसे पूछताछ के विवरण संग्रह पर ध्यान केंद्रित सामग्री विकसित करें। सूचना के नेतृत्व में एक कार्रवाई के साथ।
अपने प्रश्न का उत्तर तुरंत खोजने के लिए, उपभोक्ता ध्वनि खोज का उपयोग करते हैं।
इसलिए, अपनी वेब सामग्री संकलित करते समय इसे ध्यान में रखें।
वॉयस सर्च की मदद से लोग आपकी सहयोगी वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं, और आपके सहयोगी वेब लिंक पर क्लिक करने के साथ-साथ एक आइटम खरीदने के बाद एक रेफरल बन सकते हैं।
भले ही संबद्ध विपणन पेशेवरों के लिए ध्वनि खोज अभी भी एक ग्रे क्षेत्र है, कई सहयोगी विपणन विशेषज्ञ सुनिश्चित नहीं हैं कि अपने संगठन का विज्ञापन करने के लिए ध्वनि खोज का उपयोग कैसे करें।
यदि आप अभी इस पर कूदते हैं, तो 2021 में एक बार एल्गोरिथम बदल जाने के बाद, आपके पास आवाज के परिणामों पर हावी होने का अवसर होगा।
2. प्रभावशाली विज्ञापन की शक्ति का प्रयोग करें
पिछले कुछ वर्षों में बाजार ने वास्तव में अद्भुत प्रगति की है।
नए सोशल मीडिया नेटवर्क जैसे कि टिकटॉक और स्नैपचैट के लॉन्च ने फर्मों के लिए नए तरीके से ग्राहकों तक पहुंचना संभव बना दिया है।
ऐसा प्रतीत होता है कि विधि कार्य कर रही है।
पारंपरिक विपणन रणनीतियों की तुलना में प्रभावशाली लोगों के विज्ञापन और विपणन बेहतर आंकड़े उत्पन्न करते हैं।
इन्फ्लुएंसर विज्ञापन, विशेष रूप से सूक्ष्म-प्रभावकों के माध्यम से, पहले से कहीं अधिक प्रभावी है।
अगर प्रभावित करने वाले को आपके लिए सही कीमत मिल सकती है, यानी।
प्रभावशाली विज्ञापन का सबसे बड़ा दोष यह है कि कभी-कभी प्रभावित करने वालों को यह नहीं पता होता है कि खुद से किस दर से पूछना है।
यह प्रमुख पुरस्कार या सौदेबाजी में योगदान दे सकता है।
माइक्रो-इन्फ्लुएंसर विज्ञापन इस कारण से एक व्यवहार्य विकल्प है।
यह एक प्रभावशाली व्यक्ति के लिए आपके विशेष स्थान के भीतर खोज है, जहां प्रभावित करने वाले के 10,000 से कम अनुयायी हैं, जो एक सामान्य भाषा है जिसे हम या तो एक सूक्ष्म-आला मानते हैं या बहुत प्रमुख नहीं हैं।
फर्में आज सूक्ष्म-प्रभावकों को अधिक ब्याज नहीं दे रही हैं, फिर भी 2021 में अंक अक्सर बदल जाते हैं जब वे ब्रांडों को पकड़ बनाने में मदद करने में बहुत सफल होते हैं।
विज्ञापनदाताओं के प्रस्तावों के तहत, प्रभावशाली लोगों का पड़ोस अभी भी छिपा नहीं है और इसलिए यह मुख्य रूप से बजट के अनुकूल है।
सहयोगी बिक्री में सहयोग करने या एकल शुल्क बनाने के लिए प्रभावशाली लोगों की पेशकश करना संभव है।
यह देखते हुए कि प्रभावित व्यक्ति आपके द्वारा काम करने वाले विशिष्ट स्थान के अंदर एक विशेषज्ञ है, लोग प्रचार मंच पर अधिक तुरंत भरोसा करते हैं।
इसलिए, जब मानक विज्ञापनों का उपयोग किया जाता है तो रूपांतरण थोड़ा अधिक होता है।
3. Quora के माध्यम से लक्षित ग्राहक
अन्य सर्वोत्तम वेबसाइट ट्रैफ़िक स्रोतों के साथ, वेब ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए Quora एक शानदार स्थान है, जैसा कि आप में से कई लोग पहले से ही जानते होंगे।
आप अपनी कंपनी को या तो मुफ्त में प्रचारित कर सकते हैं, फिर भी आपको इसे ठीक से करने की आवश्यकता है।
अन्यथा, आप बस जल्दी से ब्लॉक हो जाएंगे और साथ ही अपनी प्रोफ़ाइल भी छोड़ देंगे।
क्योंकि Quora नहीं चाहता कि उनके प्लेटफॉर्म पर ढेर सारे लोग उनके बिजनेस को स्पैम करें, यानी।
यदि आप अपनी सामग्री को बहुत अधिक स्पैम करते हैं तो आप Quora मॉडरेशन टीम द्वारा जल्दी से बंद हो सकते हैं।
यह इंगित नहीं करता है कि सहयोगी आपूर्ति को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता है, इसे केवल अप्रत्यक्ष रूप से किया जाना है।
इसके बजाय, पोस्ट या साइट के लिए अपने प्रशंसकों का अवलोकन करें जिसमें आपके सहयोगी के प्रचार शामिल हैं।
प्रतिबंध के जोखिम को चलाए बिना, यह आपके सहबद्ध लिंक को बढ़ावा देने का एक बहुत ही आसान साधन है।
आम तौर पर, Quora संबद्ध विज्ञापन के लिए लागत-मुक्त वेब ट्रैफ़िक उत्पन्न करने के लिए एक आदर्श उपकरण है।
और यह निश्चित रूप से 2021 में और भी बेहतर बढ़ेगा।
तो यह आपके लिए इस पर आशा करने का एक शानदार समय है!
साथ ही ध्यान दें कि सहयोगी विज्ञापन के लिए Quora का उपयोग करने के लिए सबसे प्रभावी व्यवहार्य तरीके से विषय पर प्रतिक्रिया देने पर ध्यान केंद्रित करने वाली उच्च-श्रेणी की प्रतिक्रियाएं लिखना।
4. विभिन्न अन्य ब्लॉग साइटों के साथ टीम बनाएं
संबद्ध विज्ञापन निश्चित रूप से 2021 में बहुत अलग नहीं होंगे।
कनेक्ट संरचना को कभी-कभी हाल ही में एसईओ के माध्यम से आगंतुकों को आकर्षित करने वाली वेबसाइट बनाने के सबसे महत्वपूर्ण साधनों में से एक के रूप में बताया गया है।
यदि आप जानते हैं कि पूर्ण स्पेक्ट्रम को कैसे संसाधित किया जाता है, तो इंटरनेट पर केवल SEO के माध्यम से सहबद्ध विपणन के साथ नकद अर्जित करना संभव है।
इसमें लिंक बिल्डिंग एक महत्वपूर्ण कार्य करती है।
कई सहयोगी सहयोगियों के लिए लिंक संरचना एक जटिल तत्व है, जो किसी बिंदु पर ब्याज प्राप्त नहीं करता है जिसके लिए इसे पर्याप्त होना चाहिए।
वास्तव में महान वेब सामग्री उत्पन्न करके किसी वेब साइट को विशेष रूप से रैंक करना अत्यंत कठिन है।
वे कई इंटरनेट साइटें हैं जिनमें अत्यंत उच्च श्रेणी की सामग्री है, हालांकि उदाहरण हैं।
वेबसाइट कई मजबूत वीडियो और इन्फोग्राफिक्स के साथ प्रदान की जाती है।
किसी भी व्यक्ति के लिए जो वास्तव में सहयोगी विज्ञापन और विपणन में रुचि रखता है या एक विस्तारित अवधि के लिए वेब पर पैसा कमा रहा है, लिंक संरचना एक प्रभावी विषय है।
यह किसी भिन्न वेब साइट पर आपकी वेब साइट के वेब पेज का केवल एक लिंक है।
Google आपकी साइट को खोज परिणाम पृष्ठ में जितना अधिक स्थान देता है, उतने ही अधिक ऐसे लिंक जो गुणात्मक और संबंधित वेबसाइटों पर स्थित हो सकते हैं।
5. अपने लाभ के लिए मौसमी घटनाओं का उपयोग करें
हम सभी जानते हैं कि खुशी की अवधि की रणनीतियों के रूप में उपभोक्तावाद बढ़ता है।
व्यक्ति विशिष्ट प्रकार के प्रोमो के प्रति अधिक प्रवृत्त हो रहे हैं।
जो कुछ भी क्षेत्र की भावना से खेलता है वह बेहतर काम करेगा।
इसी तरह बेहद व्यस्त ब्लैक फ्राइडे से लेकर साइबर मंडे तक भी है।
लगभग हर जगह, ग्राहकों को सबसे प्रभावी सौदों की रक्षा करने पर जोर दिया जाता है।
व्यापारी नई ब्लैक फ्राइडे बीएफसीएम रणनीतियों के लिए, काफी स्वाभाविक रूप से खोज करना शुरू कर रहे हैं।
हालाँकि उन्हें सहबद्ध विपणन की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए।
यह कई अन्य तरीकों के साथ मिश्रण में गहराई से प्रभावी हो सकता है।
वे वास्तव में कितनी आवश्यकता महसूस करते हैं, यह उन अवधियों के बारे में उल्लेखनीय है।
खरीदारी की दुनिया में, आमतौर पर कोई जल्दी नहीं होती है।
जब आप कुछ देख रहे होते हैं तो आप वास्तव में आराम महसूस करते हैं।
अभी या बाद में, आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
तब नहीं जब करीब आने का कोई महत्वपूर्ण मौका हो।
घड़ी टिक रही है, साथ ही उपभोक्ता तुरंत व्यवहार करने का इरादा कर सकता है।
यह उन्हें दूसरे अनुमान के एक बड़े सौदे को निलंबित करने के लिए मजबूर करता है, वे निश्चित रूप से अन्यथा भरोसा करेंगे, रूपांतरण दर में काफी वृद्धि करेंगे।
इस बारे में बहुत सावधानी से सोचें कि आपके उत्पादों की स्थिति कैसी होनी चाहिए।
वास्तव में आप वर्ष के इन महत्वपूर्ण भागों को उनके लिए कैसे आकर्षक बना सकते हैं?
वास्तव में क्रिसमस की खरीदारी कैसे समझदार है?
वास्तव में उन्हें हेलोवीन डरावनी किराया के रूप में कैसे बेचा जा सकता है?
6. अपने उच्च-मूल्य वाले उत्पादों (एचपीवी) पर ध्यान दें।
ई-कॉमर्स की दुनिया कम लागत वाली वस्तुओं से भरी पड़ी है।
वे जल्दी से इकट्ठे होते हैं और साथ ही थोक प्रदान करते हैं।
लागत कम है, हालांकि उन्होंने स्वस्थ आय मार्जिन को एकीकृत किया है।
साधारण रबर या प्लास्टिक फोन के मामले लें।
वे अभी भी गर्म मांग में हैं, साथ ही उन्हें बनाना और उन्हें निजीकृत करना भी आसान है।
वे वैसे ही कीमत में काफी भिन्न होते हैं।
फिर भी क्या वे सहयोगी विपणन के लिए समग्र रूप से आदर्श हैं?
वास्तव में नहीं और मुझे दोनों आवश्यक स्पष्टीकरणों को आगे बढ़ाने दें।
शुरू करने के लिए, एक सामान्य ऑनलाइन स्टोर की खोज करना जो फोन इंस्टेंस नहीं बेचता है, कठिन है।
जिससे एफिलिएट मार्केटिंग प्रोफेशनल्स के लिए फोन केस से कनेक्ट होना सुस्त हो जाता है।
वास्तव में, ग्राहकों को एक सामान्य संबद्ध लिंक का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना (जैसे कि एक कस्टम-निर्मित अमेज़ॅन लिंक जो किसी भी प्रकार की बिक्री का एक छोटा प्रतिशत खोल देता है) एकमात्र साधन है जो एक सहयोगी बाज़ारिया किफायती फोन इंस्टेंस बेचने से मुआवजा उत्पन्न कर सकता है, जो अविश्वसनीय रूप से कठिन है प्राप्त करना।
जब तक बड़ी मात्रा में बेचा नहीं जाता, वे कोई पैसा नहीं कमाते हैं।
संबद्धों के लिए विज्ञापन और विपणन विशेष आला बिक्री के बारे में लगता है।
सामान्य वस्तुओं को स्थानांतरित करने वाले प्रभावशाली व्यक्ति उत्कृष्ट हैं।
शानदार कमाई मार्जिन के साथ, उच्च मूल्य वाले उत्पादों को बेचना कहीं बेहतर है।
इस तरह, आपको आगे बढ़ने के लिए कई बिक्री करने की आवश्यकता नहीं है।
इसके अलावा बस यह देखें कि हुक ध्यान आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है और साथ ही कीमत आपके समय के लायक बनाने के लिए पर्याप्त है।
7. उन वस्तुओं का प्रचार करें जिनके आप असाधारण रूप से अभ्यस्त हैं।
सहयोगी विज्ञापन और विपणन में, अपने उपभोक्ताओं के साथ विश्वास पैदा करना महत्वपूर्ण है, साथ ही उन चीजों की सलाह देना जो आपने पहले उपयोग नहीं की हैं या जो आपके ग्राहकों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, विश्वास बहाल करने का सबसे तेज़ तरीका है।
सुनिश्चित करें कि आप कभी किसी को विशेष रूप से एक वस्तु खरीदने के लिए नहीं कहते हैं, आप केवल उत्पाद का सुझाव दे रहे हैं।
आप जितने उपयोगी होंगे और साथ ही जितने अधिक उत्पाद विचार करेंगे, आपके ज्ञान और आपके वेब साइट विज़िटर के वापस आने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।
8. सकारात्मक सामग्री की शक्ति का उपयोग करें।
इन्फ्लुएंसर विज्ञापन के साथ, एक प्रमुख विषय जो हम 2021 के लिए देख रहे हैं, वह सामग्री की आवश्यकता है जो अर्थ की भावना प्रदान करती है।
डिजाइनर यह दिखाने का इरादा रखते हैं कि वे संस्कृति में जोड़ते हैं इसलिए इसे ब्रांड नामों द्वारा उपयोग करने की आवश्यकता है।
इन्फ्लुएंसर ऐसे उत्पादों की इच्छा रखते हैं जो स्थायी हों और साथ ही आत्म-छवि या शरीर पर तनाव न लाएं।
यदि उनके मानकों को पूरा नहीं किया जाता है, तो वे ब्रांड का समर्थन नहीं कर पाएंगे।
तकनीकों और ब्रांड तस्वीरों को भी 2021 में मार्केटिंग तकनीकों में इसे प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता है, जिसमें अधिक प्रभावशाली लोग आशावादी और पर्यावरण के अनुकूल ब्रांड नामों के साथ भागीदारी करते हैं।
अंत में,।
9. प्रचार, सौदों और कूपन के साथ बिक्री में ड्रा करें।
आय में सुधार के लिए सबसे अच्छा सहबद्ध विज्ञापन और विपणन रणनीति में से एक है प्रचार और छूट का उपयोग करना।
क्योंकि कूपन की बचत शक्ति कई ग्राहकों द्वारा पसंद की जाती है, अर्थात।
किसी भी प्रकार के उत्पाद को खरीदने से पहले, वे विभिन्न कूपन और डील पेजों पर डिस्काउंट कूपन की भी जांच करते हैं।
कूपन और ऑफ़र के लिए कई वेबसाइटें हैं जो आपको पर्याप्त छूट प्रदान करके अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने की अनुमति देती हैं।
Groupon और Offers.com कुछ ऐसी साइटें हैं जिनका उपयोग कंपनी के बड़े पैमाने पर यातायात को बढ़ाने और रूपांतरणों को बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है।
छूट वाले सहयोगियों के लिए अपने मार्केटिंग अभियानों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, कुछ उभरते सितारों के साथ साझेदारी करना चुनें।
मुकम्मल करना ...
संबद्ध विपणन, जब सही तरीके से किया जाता है, तो ब्रांड को बेचने में मदद मिल सकती है।
यह आपके विज्ञापन के दायरे को बढ़ा सकता है, और आपके दृष्टिकोण को बदल सकता है।
क्या आप इसे अपने लाभ में बदलना चाहेंगे?
यदि ऐसा है तो एक महान योजना विकसित करने की आवश्यकता है।
जिन रणनीतियों के बारे में मैंने बात की है, आपने सही दिशा में इशारा किया है।
और मुझे आशा है कि आने वाले वर्षों में आप उन्हें सफलता के साथ लागू करने में सक्षम होंगे।
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