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एडब्लॉक वर्डप्रेस मॉड्यूल के खिलाफ उपयोग क्यों करें?
लोग भयानक विज्ञापनों से घृणा नहीं करते, वे भयानक प्रचारों का तिरस्कार करते हैं। इस मामले की सच्चाई यह है कि, लोग प्रचारों का तिरस्कार करने से ज्यादा मुफ्त पदार्थ पसंद करते हैं। अगर प्रमोशन ब्लॉकर्स को पीटा नहीं गया तो डेटा का मुफ्त प्रवेश समाप्त हो जाएगा।
वर्तमान में दुनिया के एक तरफ से दूसरी तरफ प्रमोशन ब्लॉकर्स का उपयोग करने वाले 615 मिलियन गैजेट हैं। 2016 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एडब्लॉक का उपयोग 30% हो गया।
तो आप कैसे प्रतिक्रिया दे पाएंगे जब आपके ब्लॉग के अधिकांश उपयोगकर्ता और अतिथि वास्तव में किसी भी प्रकार के एडब्लॉकर का उपयोग करते हैं? आपके लाभ के लिए, हमने एडब्लॉक वर्डप्रेस मॉड्यूल के शीर्ष दुश्मन का एक रैंडडाउन बनाया है जो एडब्लॉक को आपके वेब आधारित प्रचार व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने से रोकने में आपकी सहायता कर सकता है।
1) सरल एडब्लॉक नोटिस
एडब्लॉक मॉड्यूल के इस दुश्मन द्वारा, आप नोटिस संदेश और एडब्लॉक नोटिस शीर्षक के लिए अपना संदेश सेट कर सकते हैं। आप उन पृष्ठों को चुन सकते हैं जहां संदेश दिखाई देना चाहिए और आप अतिथि को परेशान करने और उसे अपनी साइट को श्वेतसूची में लाने के लिए एक कठिन नोट भी दिखा सकते हैं।
आप अपनी साइट को छुपाने के लिए 'गंभीर मोड' पर समझौता कर सकते हैं जब तक कि ग्राहक एडब्लॉकर को अक्षम न कर दे और आपकी साइट को श्वेतसूची में न डाल दिया जाए। यह विकल्प आपकी वर्डप्रेस साइट को तब तक पूरी तरह से दुर्गम बना देता है जब तक कि एडब्लॉकर्स की पहचान नहीं हो जाती। यदि आप उन पृष्ठों पर विज्ञापन नहीं रखते हैं, तो आप विशिष्ट पृष्ठों के लिए 'सीधे विज्ञापन सूचना' को भी अक्षम कर सकते हैं।
बेसिक एडब्लॉक नोटिस एक अत्यंत मौलिक मुक्त फॉर्म के साथ आता है। नि: शुल्क रूप में, आप बस यह निर्धारित कर सकते हैं कि नोटिस कितनी नियमित रूप से दिखाई देगा। कुछ अलग प्रावधानों को सशक्त बनाने के लिए, आपको प्रो फॉर्म को ओवरहाल करना होगा, जो कि $ 5 है।
2) विज्ञापन अवरोधक सूचित करें
एडब्लॉक मॉड्यूल का यह दुश्मन आपकी साइट पर जाते समय आपकी भीड़ को प्रमोशन ब्लॉकर को बंद करने के लिए राजी करने में आपकी सहायता करता है। यह मॉड्यूल पहचानता है कि क्लाइंट किसी भी प्रकार के एडब्लॉकर का उपयोग करता है या नहीं। यदि वे उपयोग कर रहे हैं, तो आप उन्हें एक निर्दिष्ट संदेश दिखा सकते हैं।
आप मैसेज को ट्वीक कर सकते हैं। आप विभिन्न स्वरूपों, रंगों, गतिविधियों, तेज़ रेखाओं, प्रभावों आदि को चुनकर पॉपअप बदल सकते हैं आप संदेशों को वास्तव में प्रेरक बनाने के लिए कस्टम सीएसएस बना सकते हैं। इसी तरह आप अपने मेहमान के आने के दौरान किसी खास समय पर पॉपअप भेज सकते हैं। आप चुन सकते हैं कि आपके संदेश के प्रकट होने के लिए यह सही समय है।
आपकी साइट पर एडब्लॉकर्स के प्रभाव के संबंध में मॉड्यूल की अंतर्दृष्टि के माध्यम से आप एडब्लॉकर अधिसूचना की प्रस्तुति का भी पालन कर सकते हैं।
3) एडजसेफ
यह एंटी एडब्लॉक प्लगइन आपको अपने प्रचारों की निगरानी करने और आपके योग्य पारिश्रमिक प्राप्त करने का अधिकार देता है। यह आपके विज्ञापनों को स्टैक करने और क्लाइंट के प्रोग्राम में सुरक्षित रूप से देखने के लिए बनाए रखता है जिसमें प्रमोशन ब्लॉकर पेश किया गया है।
अपने विज्ञापन संगठन को बदलने के लिए Adzsafe को आपको परेशान करने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने अद्वितीय विज्ञापन आपूर्तिकर्ता के साथ इसके प्रशासन का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि आपको अपनी साइट पर अधिक मेहमानों की आवश्यकता है, आप इसके प्रशासन का उपयोग कर सकते हैं। इसकी कोई आधार यातायात आवश्यकता नहीं है। इन लाभों के बावजूद, आपको विज्ञापन आय को साझा करने की आवश्यकता नहीं है जैसे अन्य प्रचार बाधा व्यवस्था की आवश्यकता होती है।
यह 15 दिनों के लिए मुफ्त प्रारंभिक के साथ आता है। आपको बस बुनियादी अग्रिमों के साथ जुड़ना चाहिए। यह प्रचार अवरोधक को आपके प्रचारों में हस्तक्षेप करने और आपकी ऑनलाइन विज्ञापन आय को नुकसान पहुंचाने से रोकने में आपकी सहायता करता है।
4) ब्लॉक एडब्लॉक
यह मॉड्यूल आपकी साइट से खोई हुई आय को पुनर्प्राप्त करने में आपकी सहायता करता है। इसका उपयोग करना और स्थापित करना मुश्किल नहीं है।
आप अपना संदेश फिर से कर सकते हैं। आप इसे दिखाने का तरीका चुन सकते हैं। यह इसे दिखाने के तीन अलग-अलग तरीकों की अनुमति देता है: स्टिकी बार, फ़ुल स्क्रीन और पॉपअप। फ़ुल-स्क्रीन फ़ॉर्म में, आप क्लाइंट को आपकी साइट की सामग्री को तब तक देखने की अनुमति नहीं देंगे जब तक कि वे एडब्लॉकर को ख़राब न कर दें।
स्क्वायर एडब्लॉक दो मोड में आता है, ब्लॉक मोड और नाग मोड। ब्लॉक मोड में, यह एडब्लॉकर्स को तब तक पूरी तरह से बाहर रखता है जब तक कि वे आपकी साइट को वाइटलिस्ट नहीं कर देते।
नाग मोड में, यह ग्राहकों को आपकी साइट को श्वेतसूची में डालने के लिए कहकर केवल एक बार एडब्लॉक करने का प्रयास करता है। इस घटना में कि वे प्रचार अवरोधक को बंद नहीं करते हैं, वे किसी भी दर पर आ सकते हैं। उस मीटिंग के दौरान स्क्वायर स्क्रीन फिर से दिखाई नहीं देगी। यह बाद की बैठकों के दौरान दिखाई दे सकता है यदि ग्राहक एक वैकल्पिक कार्यक्रम टैब का उपयोग करते हुए, या एक वैकल्पिक कार्यक्रम का उपयोग करता है।
5) विज्ञापन बाधा संकेतक
एडब्लॉक मॉड्यूल का यह दुश्मन आपको शॉर्टकोड देता है जिसका उपयोग आप अपने ग्राहकों से बात करने के लिए कर सकते हैं जो एडब्लॉकर्स का उपयोग करते हैं। आप अपने मेहमानों को वैकल्पिक पदार्थ दिखा सकते हैं जब उनके पास एडब्लॉकर सशक्त हो।
आप उन्हें एक कस्टम संदेश दिखा सकते हैं। आपके मेहमान वास्तव में आपकी साइट की सामग्री को केवल तभी देखना चाहेंगे जब वे अपने गैजेट्स पर एडब्लॉकर को अक्षम कर दें।
प्रमोशन बाधा संकेतक यह पता लगाएगा कि ग्राहक को कौन सा दिखाना है। यह सभी महत्वपूर्ण इंटरनेट ब्राउज़रों पर संवर्द्धन में बाधा डालने वाले सभी महत्वपूर्ण प्रचारों को अलग कर सकता है। एडब्लॉक पहचान परिणामों के आलोक में, यह जेएस कोड या सीएसएस कोड को क्रियान्वित करने के साथ आपकी साइट की उपस्थिति को प्रभावी ढंग से बदल देता है।
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