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Effective Email Marketing के लिए 5 अचूक टिप्स

मेरे ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। हमारा साथ देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। यहां कुछ ऐसा है जिसे आप शायद देखना चाहते हैं:

Effective-Email-Marketing

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हाल के वर्षों में, अनुसंधान ने व्यवसाय के लिए ईमेल विज्ञापन के लाभों का प्रदर्शन जारी रखा है: कम खर्च, उच्च परिवर्तन दर और बारीक किरकिरा निम्नलिखित आम तौर पर उत्कृष्ट तत्व हैं। किसी भी मामले में, ईमेल शोकेसिंग केवल स्पैमर और ई-संगठनों के लिए एक साधन से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। खरीदार स्पैम और सहमति आधारित संदेशों के बीच विरोधाभासों पर उत्तरोत्तर चतुर हो रहे हैं, और यह केवल हिमशैल का सिरा है और उनमें से अधिकतर मानक मेल के लिए सकारात्मक व्यापार के रूप में प्रचार करने वाले प्राधिकरण आधारित ईमेल को सहन कर रहे हैं।


कुल मिलाकर, उनमें से 78%।


जुपिटर रिसर्च की रिपोर्ट है कि शक्तिशाली ईमेल प्रदर्शन प्रयास कई गुना आय और कई गुना ट्रांसमिशन मेलिंग के लाभ प्रदान कर सकते हैं। हालाँकि, एक व्यवहार्य व्यावसायिक ईमेल बनाना एक कारीगरी और विज्ञान दोनों है। याद रखने के लिए घटकों, अपेक्षित मुद्दों और सम्मोहक उत्तरों का एक विस्तृत विवरण यहां दिया गया है:


1. स्पैम! अवांछित ईमेल! अवांछित ईमेल! मुझे किसी वियाग्रा से परेशान होने की जरूरत नहीं है!


सामान्य खरीदार को प्रति सप्ताह 300 से अधिक संदेश मिलते हैं, जिनमें से 62% स्पैम होते हैं। कोई बड़ा आश्चर्य नहीं कि व्यापार के प्रति ऐसी दुश्मनी है। वैसे भी, स्पैम चैनल, बड़े पैमाने पर लिफाफे और "रिपोर्ट स्पैम" हाइलाइट्स खरीदारों को स्पैम के खतरों के संबंध में अधिक शांत होने में सहायता कर रहे हैं। जबकि ८९% ग्राहकों ने २००३ में स्पैम को एक महत्वपूर्ण चिंता के रूप में संदर्भित किया, यह संख्या २००४ में गिरकर ८५% हो गई, जो कि स्पैम से जूझने वाले उपकरणों के उपयोग में एक विस्तार के रूप में अपेक्षाकृत अधिक थी।


तो एक प्राधिकरण आधारित व्यापार ईमेल विज्ञापनदाता के रूप में, आप कैसे प्रतिक्रिया दे पाएंगे? एक टिप यह है कि अपने एंडोर्सर्स को आपको उनकी "संरक्षित प्रेषक" सूची में जोड़ने की याद दिलाएं। दूसरा, और आम तौर पर महत्वपूर्ण, रणनीति यह सुनिश्चित करना है कि आपके ईमेल को बढ़ावा देने वाले विशेषज्ञ सहकारिता का आईएसपी के साथ एक अच्छा संबंध है। यह गारंटी देगा कि आपके ईमेल विज्ञापन प्रयास आपके एंडोर्सर्स के इनबॉक्स में जाएंगे, न कि उनके गारबेज मेल लिफाफों में। ईमेल विज्ञापन प्रोग्रामिंग चुनते समय, सुनिश्चित करें कि संगठन के पास स्पैम व्यवस्था का गंभीर दुश्मन है और कैन-स्पैम के नियमों के अनुरूप है।


2. चित्र और व्यवस्था: मेरे संदेश टूटे हुए क्यों दिखते हैं?


टूटे हुए ईमेल धर्मयुद्ध ईमेल विज्ञापनदाताओं के बीच एक बढ़ती हुई चिंता है, खासकर जब से कुछ संगठन और ऑनलाइन ईमेल आपूर्तिकर्ता स्पैम से लड़ने की कार्रवाई के रूप में चित्रण को रोकते हैं। दरअसल, ClickZ के अनुसार, इनबॉक्स में भेजे गए संदेशों को बढ़ावा देने वाले 40% ईमेल "टूटे हुए" हैं।


यह वास्तव में कुछ ऐसा था जो एलीटवेब के बीटा-प्रयास चरणों के दौरान सामने आया था, क्योंकि कनाडा सरकार में हमारे पास एक ग्राहक था जिसके लाभार्थी अधिकांश भाग के लिए अत्यधिक सुरक्षित ईमेल कार्यक्रमों का उपयोग कर रहे थे। हमने जो व्यवस्था की है वह अब हमारे महत्वपूर्ण ऊपरी हाथों में से एक बन गई है।


एलीटवेब क्या करता है, यह वेब पर एक सुरक्षित क्षेत्र से भेजे गए प्रत्येक ईमेल को बढ़ावा देने के प्रयास को वितरित करता है (एक ऐसा क्षेत्र जो ईमेल के अनूठे लाभार्थियों को मिल सकता है, क्योंकि तले हुए नवाचार जो स्वाभाविक रूप से ग्राहक को मान्य करता है)। नवाचार अतिरिक्त रूप से गारंटी देता है कि आप अपने ग्राहकों की प्रथाओं का पालन कर सकते हैं, भले ही वे ठोस वेब क्षेत्र में आपके ईमेल धर्मयुद्ध को पढ़ रहे हों।


3. वैयक्तिकरण और महत्वपूर्ण सामग्री: एक व्यावसायिक ईमेल में, एक आकार सभी के लिए उपयुक्त नहीं होता है।


DoubleClick की एक नई रिपोर्ट में, ईमेल क्लाइंट किसी व्यावसायिक ईमेल पर प्रतिक्रिया करने के लिए ७२% बाध्य थे, यदि उसका सार उनके द्वारा निर्धारित रुचियों पर निर्भर करता था। यह संख्या ग्राहकों को अपने स्वयं के निहित पक्षों को चुनने की अनुमति देने के एकमुश्त महत्व को सामने लाती है और उन पर अधिकार रखती है कि उन्हें कौन से व्यावसायिक संदेश मिलते हैं। सबसे प्रसिद्ध रुचि वर्ग, जैसा कि समीक्षा द्वारा दर्शाया गया है, कूपन और पारिवारिक माल हैं।


किसी भी मामले में, आपका कूपन खराब होने के अलावा और कुछ नहीं है, सिवाय इसके कि क्लाइंट ईमेल खोलता है। समीक्षा में ग्राहकों ने कहा कि उनके पीछे एक व्यवसाय ईमेल शुरू करने का सबसे ठोस औचित्य "से" फ़ील्ड में नाम है। इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्मार्ट विचार है कि आपके संगठन का नाम स्पष्ट रूप से वहां व्यक्त किया गया है। एक अन्य मुख्य विचार "विषय" पंक्ति है। ग्राहक सीमित ऑफ़र और दिलचस्प समाचारों को सबसे विश्वसनीय शीर्षक के रूप में संदर्भित करते हैं, जो नए आइटम घोषणाओं और मुफ्त डिलीवरी ऑफ़र के बाद आते हैं।


4. नेविगेट और परिवर्तन: मुझे नकद दिखाओ!


तो ग्राहक ने आपका ईमेल खोल दिया है और पदार्थ का अध्ययन किया है। अद्भुत। जैसा भी हो, सौदा कहाँ है? यहां एक राहत देने वाली खबर है. जहां तक ​​किसी का संबंध हो सकता है, खरीदार एक व्यावसायिक ईमेल धर्मयुद्ध के तत्काल प्रभाव के रूप में खरीदारी करने के लिए उत्तरोत्तर उत्तरदायी होते हैं। DoubleClick के ३३% ग्राहकों ने ईमेल पर एक कनेक्शन पर क्लिक करके कुछ खरीदा था। एक और 42% ने अधिक डेटा के लिए ईमेल इंटरफ़ेस पर टैप किया, फिर, उस समय, भविष्य में किसी समय आइटम खरीदा। दूसरा, इंटरनेट कूपनिंग नष्ट हो रहा है: 73% खरीदारों ने वेब-आधारित खरीदारी के लिए एक वेब-आधारित कूपन पुनर्प्राप्त किया है, और 59% ने डिस्कनेक्ट किए गए वेब-आधारित कूपन को पुनः प्राप्त किया है।


जहां तक ​​व्यवसायों की बात है, तो शीर्ष मनोरंजनकर्ता यात्रा, उपकरण/प्रोग्रामिंग, गैजेट्स, कपड़े, भोजन, घर की सजावट, उपहार/गुलाब और बाहरी आपूर्ति हैं। उन वर्गों में व्यावसायिक संदेश भेजने वाले सभी संगठनों ने कहा कि कहीं न कहीं 71% और 80% लाभार्थियों ने ईमेल धर्मयुद्ध के कारण अपने आइटम खरीदे हैं।


यदि आपका संगठन उन व्यवसायों में से किसी एक में फिट नहीं बैठता है, तो चिंता करने का कोई अनिवार्य कारण नहीं है। ईमेल विज्ञापन परिवर्तनों के लिए सामान्य दृश्य लगातार अधिक शानदार दिख रहा है। 2004 के बाद से सामान्य स्नैप-टू-बाय रेट में लगभग 30% का विस्तार हुआ है और सामान्य ऑर्डर-प्रति-ईमेल-प्रेषित दर एक साल पहले से 18% से अधिक बढ़ गई है।


5. निम्नलिखित विवरण: मेरे वास्तविक ग्राहक कौन हैं?


सफल सीआरएम में ईमेल शोकेसिंग एक निर्विवाद रूप से प्रसिद्ध उपकरण है, और यह ऐसा समय नहीं है जब वर्तमान में अधिक संगठन इसे समझते हैं। एक बात के लिए, यदि आपके आपूर्तिकर्ता के व्यवसाय के लिए ईमेल व्यवस्थापन आइटमबद्ध, निरंतर अनुसरण को बाहर करते हैं, तो आपको एक अनुचित व्यवस्था मिल रही है। निरंतर अनुसरण वर्तमान में एक उद्योग मानक है, और यह असाधारण रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको उस विशिष्ट सेकंड को देखने की अनुमति देता है जब कोई ग्राहक आपके मिशन को खोलता है, आपके कनेक्शन पर टैप करता है और वह खरीदारी करता है। अपने ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको अपने इंटरचेंज प्रयासों को और विकसित करने में मदद मिल सकती है, इसलिए प्रत्येक मिशन पिछले की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करता है (कुछ ईमेल विशेषज्ञ सह-ऑप्स आपको अपने मिशन की प्रस्तुति को देखने की सुविधा भी देते हैं)।


वैसे भी, कई विज्ञापनदाता अभी तक अस्पष्ट हैं। एक नए WebTrends शोध के अनुसार, केवल 5% विज्ञापनदाता अपने इंटरनेट प्रदर्शन प्रयासों के अनुमान के बारे में असाधारण रूप से सकारात्मक हैं, जबकि 26% मानते हैं कि वे "दृष्टिहीन उड़ान भर रहे हैं।" WebTrends का कहना है कि कम निश्चितता अनुमान के संबंध में जानकारी के अभाव से आती है, जिसका अर्थ है कि अभी भी बहुत काम पूरा होना बाकी है।


ईमेल विज्ञापन में, एक दृष्टिबाधित शॉट आपको बहुत दूर नहीं ले जाएगा। हालाँकि, यदि आप खेल के इन बुनियादी नियमों का पालन करके उचित रूप से इंगित करते हैं, तो आपको जल्द ही वेब और डिस्कनेक्टेड संगठनों के समान महत्वपूर्ण परिणामों की कटाई करनी चाहिए।



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