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वेबसाइट क्यों फेल हो जाती है
अवरुद्ध प्लगइन, गलत कोड, या सिस्टम डेटाबेस के साथ किसी समस्या के कारण वेबसाइट डाउन हो सकती है। यदि आप नियमित रूप से वर्डप्रेस या किसी अन्य सीएमएस के माध्यम से सामग्री अपलोड करते हैं, तो वेब पेज चालू होने से पहले किसी भी त्रुटि के लिए वेबसाइट की जांच करना सुनिश्चित करें।
-SEO विफलता जो आपके खोज समर्थन को नष्ट कर सकती है:
SEO या सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन आपकी वेबसाइट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जैसे आपकी कार में डीजल। यह आपको एक लंबी यात्रा पर ले जा सकता है, जहां ऑनलाइन नौकरी के कई अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। लेकिन रुकिए, गाड़ी चलाते समय किसी को सीट बेल्ट लगानी पड़ती है नहीं तो यह आपके दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना को बढ़ा सकता है, उसी तरह SEO करते समय आपको अपनी रणनीति के चुनाव में बहुत सावधान रहना होगा वरना यह एक आपदा बन जाता है। आश्चर्य की बात नहीं है, एक बार सोचे जाने के बाद, उच्च ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए एक व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जो करने की तुलना में आसान कहा जाता है। अपने नुकसान को कम करने के लिए, यहां वह विफलता है जिससे आपको दूर रहने की आवश्यकता है। तो आइए एक नजर डालते हैं उन पर।
डुप्लिकेट सामग्री: आप जानते हैं, Google को खुश और सामग्री रखने के लिए आपको खोज इंजन पर उच्चतम रैंकिंग प्राप्त करने की आवश्यकता है? और यह तभी संभव है जब आप इसके सभी एल्गोरिदम का पालन करें। यदि आप यह जानते हैं, तो आप यह भी जानते हैं कि Google को अद्वितीय सामग्री से गहरा लगाव है। और यदि आप केवल एक अलग नाम पर डबल कंटेंट सबमिट करते हैं, तो यह उसका दिल तोड़ देगा और आपके खोज स्तर पर बहुत बड़ा प्रभाव डालेगा। इसलिए, शब्दों का जादू विकसित करने पर ध्यान दें जो सर्च इंजन का दिल जीतें और टेबल को ठीक से खोलें।
कोई शीर्षक और विवरण नहीं टैग: आप सही परिचय दिए बिना किसी को भी अपना वर्णन नहीं कर सकते - है ना? बेशक, आपका जवाब "नहीं" होगा - है ना? तो, आप Google से इसकी उम्मीद कैसे कर सकते हैं? यह एक रोबोट है और आपको उनके लिए अपने शब्दों को समझना होगा, जो एक शीर्षक टैग और एक विवरण जोड़कर संभव है।
टूटे हुए URL: टूटे हुए लिंक ने वेबसाइट के मानक का उल्लंघन किया है, इसलिए यह आपको जल्द ही जांचने और सुधारने के लिए दबाव डालने की बात है। अगर आप अपग्रेड करने के लिए Google को अपनी वेबसाइट पर आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको उस पर पूरा ध्यान देना चाहिए।
अपलोड स्पीड: यदि आपकी वेबसाइट लोड होने में अधिक समय लेती है, इसलिए, यह ग्राहकों को आपकी कंपनी से दूर कर देगी, इसलिए, यह जरूरी है कि आप इसकी गति में बहुत तेजी से सुधार करें। यह एक महत्वपूर्ण पैरामीटर है जिस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है; नहीं तो बाजार में आपकी छवि खराब होगी।
ये केवल कुछ लक्ष्य निर्धारण शेयरवेयर हैं जिनका उपयोग आप अपने Google मुखपृष्ठ का अधिकतम लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं। और भी बहुत कुछ हैं और आप उन्हें फ़िल्टर करने के लिए एक SEO Company को हायर कर सकते हैं।
गुणवत्ता और उपचार के अचानक नुकसान के कारण
किसी भी कंपनी के लिए सर्च क्वालिटी बहुत महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि यह आपके उत्पाद को सबसे अलग बनाती है और गला काटने की प्रतियोगिता में आपको अपना खुद का बनाने में मदद करती है। खोज दर बढ़ाना आसान काम नहीं है; आपको परिणाम प्राप्त करने के लिए सभी व्यापारिक रणनीतियों को सीखने के लिए अपनी उंगलियों को पार करने की आवश्यकता है। आखिरकार, एक सफल करियर होना सपने के सच होने जैसा है। और उसी दर में गिरावट किसी बुरे सपने से कम नहीं है। लेकिन घबराओ मत! समस्या को ठीक करने के कारणों और तरीकों का पता लगाएं।
· अप्रयुक्त वेबसाइट: आपकी वेबसाइट के अचानक सूचीबद्ध होने के सबसे सामान्य कारणों में से एक यह है कि आपकी वेबसाइट पुरानी हो गई है। हां, यदि आपकी वेबसाइट की संरचना खराब है, तो विज़िटर इसमें रुचि कम करना शुरू कर सकते हैं, जो निश्चित रूप से विज़िटर की संख्या को कम करता है और उन्हें एक ही समय में सूचीबद्ध करता है। समस्या को ठीक करने के लिए, आपको अपनी वेबसाइट की उपस्थिति को बहाल करने के लिए कुछ समय बाद पुनर्निर्माण करना होगा और अपने मौजूदा ग्राहकों को नए ग्राहक बनाते समय वापस आने का कारण देना होगा।
· नकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव: यदि आपकी वेबसाइट खराब व्यवस्थित है और लिंक टूट गई है और ऐसा कोई अनुकूल नेविगेशन नहीं है, तो यह उपयोगकर्ता की जानकारी को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकता है, जो खोज गुणवत्ता को भी प्रभावित करता है और इसे नीचे फेंक देता है। आपको अपने नेविगेशन को सुचारू करके या अपनी वेबसाइट के प्रत्येक पृष्ठ को संपादित करके समस्या को बहुत जल्दी ठीक करने की आवश्यकता है।
कम बैकलिंक्स: आपकी वेबसाइट के अचानक बंद होने का एक और कारण यह है कि इसमें अनधिकृत साइटों से कम और कम बैकलिंक्स हैं। यह आपकी विश्वसनीयता को प्रभावित कर सकता है और सर्च इंजन के भरोसे को कमजोर कर सकता है। इसलिए, आपको अपनी विश्वसनीयता बढ़ाने वाले प्रासंगिक और गुणवत्तापूर्ण लिंक खोजने के लिए अपनी वेबसाइट को आधिकारिक वेबसाइटों पर पुनर्निर्देशित करने की आवश्यकता है।
· Google अपडेट: इसमें कोई संदेह नहीं है कि Google समय-समय पर अपने एल्गोरिदम को अपडेट करता है और आपको अपनी वेबसाइट की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए तदनुसार अपनी रणनीतियों को अपडेट करने की आवश्यकता है। इस घटना में कि आप एल्गोरिथम से मेल खाने में विफल रहते हैं, इसलिए, यह आपकी स्थिति को कम कर सकता है। समस्या का सबसे अच्छा समाधान एक प्रसिद्ध एसईओ कंपनी से पेशेवर मदद लेना है।
केवल यही कारण नहीं हैं कि आपकी खोज दर में गिरावट आ सकती है बल्कि यह आपकी यात्रा और रूपांतरण दर को भी प्रभावित करेगा। इसलिए, आपको अपनी स्थिति ऑनलाइन या इंट्रानेट रखने के लिए जल्द ही समस्या को ठीक करने की आवश्यकता है। तुम्हे करना चाहिए।
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