मेरे ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। हमारा साथ देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। यहां कुछ ऐसा है जिसे आप शायद देखना चाहते हैं:
Website-Traffic
आपने प्यार से एक साइट बनाई है और उसे वर्ल्ड वाइड वेब पर ऑनलाइन डाल दिया है। वर्तमान में, आपको बस इस पर नजर रखनी चाहिए कि कौन आता है।
सही?
नहीं!
आपको प्रभावी ढंग से लोगों को अपनी साइट पर लाने की आवश्यकता है।
ऐसे बहुत से तरीके हैं जिनसे आप अपनी साइट पर ट्रैफ़िक बना सकते हैं, हालाँकि मैं उनमें से केवल 3 पर ध्यान केंद्रित करूँगा; जो सामान्य रूप से बहुत तेजी से (यदि जल्दी नहीं) परिणाम देगा।
तीन पद्धतियां हैं:
1. अपनी साइट के लिए ट्रैफ़िक ख़रीदें
2. अपनी मेलिंग सूची में लोगों को ऑफ़र और डेटा भेजें
3. याचना संगत कनेक्शन/समर्थन
1. अपनी वेबसाइट के लिए ट्रैफ़िक ख़रीदें
जैसा कि नाम से पता चलता है, यह प्रणाली आपसे कुछ नकद देने की अपेक्षा करेगी!
आप अपनी साइट के प्रचार विभिन्न साइटों पर डाल सकते हैं जो आपकी तरह हैं या आप अपनी साइट का विज्ञापन वेब क्रॉलर पर डाल सकते हैं। इन पंक्तियों के साथ, जब कोई व्यक्ति किसी वस्तु की तलाश कर रहा है जैसे कि आप बेच रहे हैं/आगे बढ़ रहे हैं, तो आपकी साइट का विज्ञापन उनके सामने आ जाएगा। तदनुसार, आप वास्तव में अपनी विशेषता से व्यक्तियों को लक्षित करना चाहेंगे, और इन "नामित" व्यक्तियों के पास आपके आइटम को खरीदने की उच्च क्षमता है क्योंकि वे उस समय इसे खोज रहे थे।
आपको नोटिस के लिए भुगतान तभी करना होगा जब वे कनेक्शन पर क्लिक करेंगे। ऐसे प्रचारों को पे पर क्लिक (पीपीसी) विज्ञापनों के रूप में जाना जाता है। असाधारण रूप से अनुशंसित पीपीसी प्रचार स्थानों का एक हिस्सा हैं:
Google Adwords
यिप्पी! खोज विपणन
मीवा (एक बार अतीत में findout.com)
गोक्लिक
जब आप पीपीसी चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह निम्नलिखित प्रोग्रामिंग प्रदान करता है जो आपको यह पता लगाने में सहायता करता है कि यह आपके लिए बहुत मूल्यवान है। इस तरह आप वास्तव में उन लोगों को चुनना चाहेंगे जो अधिक उत्पादक हैं और जो नहीं हैं उनका निपटान करें।
2. मेलिंग सूची में प्रस्ताव भेजें
ब्रायन कैंपबेल (एक प्रभावी इंटरनेट मार्केटिंग गुरु और लाइन के शीर्ष निर्माता) कहते हैं कि पहला इंटरनेट मार्केटिंग कमांड है: "आप अपनी साइट के मेहमानों के ईमेल पते को पहले पकड़े बिना वेब पर कुछ भी आगे नहीं बढ़ा सकते हैं।"
वे कहते हैं, "आपको अपनी साइट पर आने वाले साइट मेहमानों के नाम और ईमेल पते को पकड़ने के लिए एक उपकरण स्थापित किए बिना स्कोर एक अतिथि को अपनी साइट पर व्यवस्थित करने का प्रयास नहीं करना चाहिए।"
आपको अपने आने वाले भीड़-भाड़ वाले समय ग्रिडलॉक के अधिकांश ईमेल स्थानों को पकड़ने की आवश्यकता है क्योंकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे आपकी साइट पर अपनी पहली यात्रा पर आपसे एक भी चीज़ स्वीकार नहीं करेंगे और वे फिर कभी वापस नहीं आ सकते हैं! ऐसा होने से रोकने के लिए, आप उन्हें कुछ ऐसा प्रदान करते हैं जिसे वे आगे बढ़ाना चाहते हैं (जैसे कि कुछ महत्वपूर्ण डेटा मुफ़्त में और जो आप गारंटी देते हैं उसे व्यक्त करना बहुत जरूरी है!)। उसके बाद आप उन्हें और अधिक मुफ्त सामग्री, और सैंडविच विशेष प्रस्तावों को बीच में भेजकर उनका ध्यान रखें। आप से एक ईमेल उनमें से अधिकांश को आपकी साइट पर वापस ले जाएगा!
यहां अलर्ट की अभिव्यक्ति: इतनी बड़ी संख्या में सीमित समय के ऑफ़र के साथ अपनी ईमेल सूची के ग्राहकों पर हावी न हों, आप अपनी विश्वसनीयता खो देंगे। आपको ऑफ़र के बीच में उन्हें महत्वपूर्ण मुफ्त सामग्री भेजनी चाहिए, ताकि वे आपके संदेशों को पढ़ना चाहें।
3. विनती पारस्परिक संबंध/अनुमोदन
वहाँ बड़ी संख्या में साइटें हैं जो आपके जैसे आइटम बेच रही हैं। यह कल्पना करने के बजाय कि वे आपके विरोधी हैं, बल्कि उन्हें अपना संभावित सहयोगी समझें; उनसे अनुरोध करें कि आप अपने आइटम को आगे बढ़ाने के परिणामस्वरूप अपने आइटम को आगे बढ़ाएं। ये साइट प्रोपराइटर एक से अधिक तरीकों से आपकी मदद कर सकते हैं:
वे आपकी साइट पर कनेक्शन और मानक डाल सकते हैं, बदले में आप उन्हें अपनी साइट पर डाल सकते हैं। या फिर, वे बस आपकी साइट से आपका कनेक्शन जोड़ सकते हैं और जब वे आपके लिए एक सौदा पेश करते हैं तो आप उन्हें पहले से सहमत कमीशन का भुगतान करने में सक्षम होंगे।
या दूसरी ओर; वे अपनी ईमेल सूची में एक ईमेल भेज सकते हैं, आपके आइटम को हामीदारी और आगे बढ़ा सकते हैं, जबकि आप उनके लिए भी ऐसा ही करते हैं।
इस तरह के "सौदेबाजी" को संयुक्त उद्यम (जेवी बार्गेन्स) के रूप में जाना जाता है और यह संभवतः सबसे प्रभावशाली रणनीति है जिसका उपयोग आप अपनी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक भेजने के लिए कर सकते हैं।
अपनी साइटों के लिए इन पद्धतियों का मूल्यांकन करें। प्रदर्शन के इन तीनों तरीकों में से प्रत्येक का एक साथ उपयोग किए जाने पर बेहतर परिणाम प्राप्त होते हैं। आपको इन्हें आजमाना चाहिए और बाद में देखना चाहिए कि कौन सा आपके लिए बेहतर है और बाद में उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अन्य प्रदर्शन रणनीतियों के साथ जुड़े ये तीन सिस्टम आपकी साइट की प्रसिद्धि और सौदों को बढ़ा सकते हैं और आपको एक बेहद खुश इंटरनेट आधारित वित्त प्रबंधक बना सकते हैं।
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