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Email-Marketing
वास्तविकता? ईमेल शोकेसिंग आज भी निर्विवाद रूप से प्रसिद्ध है, और किसी भी व्यवसाय के लिए सबसे आधारभूत बोधगम्य वेब आधारित विज्ञापन तकनीक हो सकती है। 2018 के आंकड़ों के आधार पर, ईमेल शोकेसिंग वेबसाइट सुधार, वेब-आधारित मीडिया और ऑफशूट कार्यक्रमों के पीछे चौथे सबसे उल्लेखनीय विज्ञापन चैनल के रूप में स्थान रखता है। ये चार शोकेसिंग चैनल हर महीने वेब सर्च टूल के माध्यम से सूचीबद्ध सामग्री के लगभग 60% के लिए रिकॉर्ड में शामिल हो गए। जब सटीक रूप से उपयोग किया जाता है, तो ईमेल प्रचार बिना किसी खिंचाव के मिल सकता है और आपके द्वारा खोजे जा रहे एसईओ परिणामों को पार कर सकता है।
ईमेल शोकेसिंग प्रोग्रामिंग में खुदाई करने से पहले जो आपके संगठन की आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त होगा, आपको सबसे पहले अपने उद्देश्यों को चिह्नित करना होगा। ईमेल शोकेसिंग से आप क्या हासिल करना चाहेंगे? क्या आप अनिवार्य रूप से नई संभावनाओं को अपने संगठन का विशेष संदेश भेजना चाहेंगे या आप कहेंगे कि आप वर्तमान और भविष्य के ग्राहकों के साथ लंबी दूरी के संबंध बनाने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आपको तुरंत प्रतिक्रिया की आवश्यकता है या क्या आप अपनी भीड़ को अधिक अस्पष्ट कार्यप्रणाली के लिए उत्सुक रखने के मौके पर कूदते हैं? इन तकनीकों में से कोई भी ईमेल शोकेसिंग के माध्यम से पूरा किया जा सकता है, इसलिए विचार करें कि कौन सा दृष्टिकोण आपके उद्देश्यों की पूर्ति करेगा।
निश्चित आग प्रतिक्रियाओं के लिए पीछा करने वालों के लिए, प्रोग्रामिंग को बढ़ावा देने वाले ईमेल, उदाहरण के लिए, रोबोफॉर्म का एवेबर तत्काल बाद की मुलाकातों के लिए एक मजबूत जवाब दे सकता है। ईमेल धर्मयुद्धों के लिए एक अत्यंत मानक आधार पर वापस सर्कल की आवश्यकता होती है - प्रत्येक सप्ताह एक बार, हालांकि आदर्श रूप से हर दिन। रोबोफॉर्म एवेबर ईमेल संगठनों और स्वचालित सहायकों के व्यापक दायरे के लिए समर्थन शामिल करता है, जिसमें एवेबर, सेंड लेटर और पारेटलॉजिक शामिल हैं। ऑटोरेस्पोन्डर संभावित ग्राहकों को ईमेल संदेश भेजने के लिए वन-स्टॉप उत्तर के रूप में भरते हैं, जिसमें संगठन, आइटम या प्रशासन के बारे में डेटा बेचा जा रहा है। हालांकि ईमेल दिखाने के प्रयास में एवेबर के लाइव विज़िट कार्य में शामिल होना संभव है, लेकिन ग्राहकों तक पहुंचने के लिए यह सबसे आदर्श तरीका नहीं हो सकता है, क्योंकि जिन लोगों को शीघ्र डेटा की आवश्यकता होती है, वे शायद तुरंत बात करने के लिए तैयार नहीं होंगे।
संभावित ग्राहकों को ईमेल संदेश भेजने के लिए GetResponse एक और बहुत ही सरल तरीका है। प्रसिद्ध ईमेल विज्ञापन प्रोग्रामिंग से परिचित ग्राहक इस कार्यक्रम के साथ सहज होंगे - GetResponse नियमित रूप से कई स्वतंत्र कंपनियों द्वारा सीमित समय के संदेशों को संप्रेषित करने के लिए उपयोग किया जाता है जो नए लीड प्राप्त करेंगे, साथ ही अधिक अनुभवी लोगों को भी आकर्षित करेंगे। यह उत्पाद कुछ समय के लिए आसपास रहा है, इसलिए उस अपरिहार्य ईमेल विज्ञापन स्तर को निपटाने में मदद करने के लिए बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। GetResponse का उपयोग करने के लिए सबसे दिमाग उड़ाने वाले तरीकों में से एक इसे क्रश पेज में फ्यूज करना है जिसे लीड जॉइन होने के बाद बताया जाएगा। व्यक्ति के नाम और ईमेल पते को इकट्ठा करने के लिए एक संरचना ईमेल के मुख्य भाग में जाती है, इसलिए पूरी तरह से क्लाइंट के लिए "सबमिट" बटन के मूल स्नैप के साथ अपने नामांकन की पुष्टि करना बाकी है।
तीन सबसे प्रसिद्ध ईमेल प्रचार चरण सभी एक निहित ऑटोरेस्पोन्डर के कुछ प्रतिपादन का सौदा करते हैं, भले ही नि: शुल्क या महीने-दर-महीने खर्च के लिए। वर्डप्रेस अधिक प्रसिद्ध में से एक है, क्योंकि इसका उपयोग करने में आसान इंटरफ़ेस एक शौकिया के लिए भी इसे देखना आसान बनाता है। $ 5 से कम के लिए, आप एक वर्डप्रेस ब्लॉग पेश कर सकते हैं और इसे एक शक्तिशाली डील उपकरण में बदल सकते हैं। चूंकि वर्डप्रेस का उपयोग व्यावहारिक रूप से किसी भी चीज़ के लिए किया जा सकता है, सीधे शैक्षिक पृष्ठों से लेकर अद्भुत प्रचार प्रयासों तक, यह दो संगठनों से अनुरोध करता है कि वे अपने विरोध पर स्थिर रहें, जैसे व्यक्तिगत विक्रेता जो संभावित खरीदारों को चकाचौंध करना चाहते हैं। वर्डप्रेस ईमेल शोकेसिंग व्यवस्थाएं पारंपरिक ईमेल को बढ़ावा देने और इसे अधिक आकर्षक वेब आधारित विज्ञापन व्यवस्था में बदलने में आपकी सहायता करके आपके जीवन को बहुत आसान बना सकती हैं।
एक अन्य प्रसिद्ध ईमेल प्रचार पद्धति इन दिनों एक उन्नत प्रदर्शन तकनीक के रूप में ईमेल पैम्फलेट का उपयोग कर रही है। पैम्फलेट इस आधार पर अद्भुत हैं कि वे लाभप्रद और शक्तिशाली दोनों हैं। उन्हें आपकी सूची में सभी को सूचित करने की आवश्यकता नहीं है, जिससे उनकी अवहेलना की संभावना समाप्त हो जाती है। ईमेल स्थानों या साइटों को चुनने के लिए पैम्फलेट सीधे भेजे जा सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप उन लोगों के लिए कुछ आसान यादें बना सकते हैं जो आपकी सूची में नहीं हैं। चूंकि बुलेटिनों को अनुकूलित करना भी सरल होता है, आप उन्हें लाभार्थी के हितों के अनुकूल बनाने के लिए अनुकूलित कर सकते हैं, यह गारंटी देते हुए कि संदेश उन्हें आगे बढ़ने में सहायता करेंगे।
ऑप्टिनमॉन्स्टर या एक समान डेवलपर जैसे ईमेल शोकेसिंग उपकरणों का उपयोग करते समय, विचार यह है कि आपकी परिवर्तन दर का विस्तार करने के लिए जितने भी रिकॉर्ड बनाए जा सकते हैं। OptinMonster आपकी साइट के नाम, चित्रण, चिह्न और कनेक्शन के लिए आपको कुछ विशिष्ट विकल्प देकर आपकी मदद कर सकता है। आप ऑप्टिनमॉन्स्टर निर्माता का उपयोग बिना किसी लागत के लॉबी को बढ़ावा देने वाले असीमित संख्या में ईमेल बनाने के लिए कर सकते हैं। वर्डप्रेस के साथ, आप निस्संदेह इन ऑप्टिन संरचनाओं को अनुकूलित कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जो लोग उनका पीछा करते हैं उन्हें पता चलता है कि वे कहाँ जा रहे हैं और वे क्या कर रहे हैं।
कन्वर्टकिट प्रोग्रामिंग का उपयोग करके अपने ऑटोरेस्पोन्डर श्रृंखला के माध्यम से प्रचारित ईमेल में सफलतापूर्वक शामिल होने का एक और तरीका है। कन्वर्टकिट सिर्फ मामूली नहीं है, फिर भी यह कई पूर्व-नियोजित संदेशों के साथ है जो प्रत्येक समर्थक के लिए स्पष्ट रूप से कस्टम फिट हैं। इसका तात्पर्य यह है कि आप अपने समर्थकों के विभिन्न वर्गीकरणों के लिए अलग-अलग निर्देशों को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, यह गारंटी देते हुए कि एंडोर्सर्स की प्रत्येक सभा के पास कुछ और है जिसे समझने और प्रतिक्रिया करने के लिए कुछ और है। जब आपके पास समर्थकों की सूची होती है, तो आप कन्वर्टकिट प्रोग्रामिंग का उपयोग बुक किए गए समय पर संदेश भेजने में सहायता करने के लिए कर सकते हैं या इसके परिणामस्वरूप आपके एंडोर्सर्स ने अपने अंतिम संदेश को कब पढ़ा है।
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