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Adsense-Traffic
यदि आप अपनी साइट पर वास्तव में लंबे समय से AdSense विज्ञापन चला रहे हैं और आपको लगता है कि आप जितना संभव हो उतना पैसा नहीं कमा रहे हैं, तो 99.99% मामलों में आप सही हैं। बहुत से लोग चकित महसूस करते हैं कि वे अपनी अपेक्षित आय नहीं बना सकते हैं, और यह यातायात के स्तर के नीचे है जैसे कि नेविगेट दरें।
ट्रैफ़िक को AdSense ट्रैफ़िक में बदलने के लिए कई तरीके हैं और यहाँ उनमें से प्रत्येक के लिए एक चित्रण के साथ एक संक्षिप्त विवरण दिया गया है।
मुख्य चीज जो आपको करने की आवश्यकता है वह है अपनी साइट की सामग्री को समायोजित करना। हालांकि कुछ व्यक्तियों के लिए यह कोई विकल्प नहीं है (उदाहरण के लिए यदि आप चर्चा चला रहे हैं तो यह बहुत कठिन है) अधिकांश लोग अपने AdSense गंतव्यों को वास्तविक खजाना बना सकते हैं।
शुरू करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आपकी साइट के मुहावरे क्या हैं। यह SEO (साइट सुधार) में एक मौलिक तरीका है जिसे कैचफ्रेज़ थिकनेस चेक के रूप में जाना जाता है। इस काम के लिए एक अच्छा उपकरण SEO Density Analyizer है।
फिर आपको शब्दों के इस विस्तृत विवरण को लेना चाहिए और ओवरचर सर्च इन्वेंटरी या Google ऐडवर्ड्स सैंडबॉक्स में यह पता लगाने के लिए खोज करना चाहिए कि आपके पास अभी जो कुछ भी है उससे अलग-अलग शब्दों में क्या सुधार हो सकता है।
वहां से अपनी साइट को उन चीजों पर शून्य रखने के प्रयास से शुरू करें जो आपको प्राप्त होने वाले वॉचवर्ड विचारों में अधिकांश भाग के लिए दिखाई देती हैं। उन खोजशब्दों, या संभवतः कुछ जुड़े हुए वाक्यांशों को नियमित रूप से अपनी साइट के कनेक्शनों में शामिल करने का प्रयास करें।
Google ऐडसेंस के काम करने के तरीके के परिणामस्वरूप यह आपकी आय बढ़ाने का एक निश्चित तरीका है क्योंकि आप अपने ऐडसेंस मानकों में पदोन्नति में सुधार करेंगे, जैसे कि आप Google पेजरैंक को कैसे सुधारेंगे।
यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपनी साइट पर लगातार नए पृष्ठ जोड़ते रहें। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके पास जितने अधिक पृष्ठ होंगे, आपके विज्ञापनों पर अधिक हिट होने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।
यह भी आवश्यक है कि आप अपने AdSense मानकों और उनके लिए सर्वोत्तम क्षेत्रों के लिए उपयुक्त संगठन चुनें। जबकि यह एक बहुत अधिक व्यापक विषय है, आपको अधिकांश भाग के लिए पता होना चाहिए कि मुख्य तीन Google AdSense डिज़ाइन हैं: 336×280 विशाल चौकोर आकार 300×250 मध्यम वर्ग आकार और 160×600 उच्च वृद्धि।
सुनिश्चित करें कि आप विज्ञापनों के लिए उपयुक्त स्वर चुनते हैं, क्योंकि उन्हें आपकी साइट के पदार्थ के संबंध में अत्यधिक विशिष्ट बनाना (या केवल बुरी तरह से अलग करना) मेहमानों को उन्हें मानक के रूप में देखना सुनिश्चित करता है जो वास्तविक साइट से दूर रहते हैं।
सुनिश्चित करें कि ये प्रचार वहां स्थित हैं जहां वे लाभ का सबसे ऊंचा उपाय तैयार करेंगे। अधिकांश अवसरों पर, उस क्षेत्र को आपकी साइट के वास्तविक सार के शुरू होने से ठीक पहले माना जाता है।
लंबे टेक्स्ट बॉडी वाले पृष्ठों पर, आप सुधार करने के लिए उच्च वृद्धि खोज सकते हैं, अनिवार्य रूप से इस आधार पर कि ग्राहक उन्हें अतिरिक्त समय के लिए प्रस्तुत करते हैं। इसी तरह, समाचार या तुलनात्मक चीजों वाले गंतव्यों के लिए, आप अपने पदार्थ के निचले हिस्से में एक अच्छी स्थिति देख सकते हैं, क्योंकि वह तब होता है जब लोग आपकी कहानी को पढ़ रहे होते हैं और किसी अन्य चीज़ की तलाश कर रहे होते हैं।
यदि आपके पृष्ठ पर बहुत अधिक टेक्स्ट है, तो आपको अधिक AdSense इकाइयों का उपयोग करना चाहिए। बस इस आधार पर बहुत अधिक प्रयास न करने का एक बिंदु बनाएं कि आप पाएंगे कि आपको इस रणनीति का गलत तरीके से उपयोग करके किसी भी मामले में कम सीटीआर और कम आय प्राप्त होगी। आप तीन इकाइयाँ ऊपर की ओर जोड़ सकते हैं, इसलिए उनका सावधानी से उपयोग करें।
एक Google AdSense पूर्वावलोकन उपकरण है जो आपको यह कल्पना करने की अनुमति देगा कि आपके पृष्ठ पर कौन से विज्ञापन प्रदर्शित होंगे और यह एक परीक्षण घटक के रूप में अत्यंत सुविधाजनक हो सकता है।
बस यह सुनिश्चित करें कि आप क्लिक जबरन वसूली के संबंध में AdSense रणनीति का पालन करते हैं। एक सूचक के रूप में आप अपने ऐड के करीब एक छवि रख सकते हैं, बस बीच में कुछ जगह छोड़ने की कोशिश करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह कनेक्शन को टैप करने के लिए मेहमानों को सशक्त बनाने के रूप में नहीं देखा जाता है।
जाहिर है कि आपकी साइट से ऐडसेंस ट्रैफ़िक बनाने के लिए और भी तरीके हैं, हालाँकि ये पैसे बढ़ाने के लिए एक अच्छी शुरुआत के रूप में भरने चाहिए।
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