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Instagram-बिक्री-बूस्टर

आप सभी का हमारे ब्लॉग में स्वागत है। हमें समर्थन देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। यहाँ कुछ ऐसा है जो आप शायद देखना चाहते हैं:

Instagram-बिक्री-बूस्टर

इंस्टाग्राम स्टोरीज का उपयोग करके बिक्री कैसे बढ़ाएं?

Instagram कहानियाँ केवल 24-घंटे की पोस्ट होती हैं जो किसी Instagram प्रोफ़ाइल पर अवतार आइकन में दिखाई देती हैं; वे ब्रांड जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ सामग्री प्रस्तुत करने का एक मज़ेदार, आकर्षक और तेज़ तरीका हैं।


प्रभावी ढंग से उपयोग की जाने वाली, Instagram की कहानियां आपके व्यवसाय की सहभागिता दर और बदले में, बिक्री को बढ़ाने में सहायक हो सकती हैं। आइए अपने लाभ के लिए इस सुविधा का उपयोग करने के कुछ सर्वोत्तम तरीकों के बारे में जानें:


पर्दे के पीछे से सामग्री पोस्ट करें। अपने दर्शकों को अपनी कंपनी और कार्यालय में एक नियमित दिन के पीछे का दृश्य दिखाएं। दैनिक आधार पर क्या होता है - परदे के पीछे का दृश्य दिखाएँ - आपकी टीम अभी किस पर काम कर रही है? आपके अनुयायी आपके ऑपरेशन के आंतरिक कामकाज को देखने के लिए इच्छुक होंगे! आप जो करते हैं उसके पीछे रचनात्मक प्रक्रिया को साझा करके अपने दर्शकों को शो में आने दें।


इसे संक्षिप्त और बिंदु तक रखें। ध्यान रखें कि आप फ़ोटो का उपयोग केवल तब तक कर सकते हैं जब तक वे आपके द्वारा प्रदान किए जा रहे ज्ञान में अर्थ जोड़ते हैं - आप अतिश्योक्ति नहीं करना चाहते। यदि आपके पास पहले से ही हजारों अनुयायी हैं, तो आप हर पांच मिनट में अपने फ़ीड में नई तस्वीरें नहीं जोड़ना चाहते हैं। इसके बजाय, उच्च-गुणवत्ता वाली फ़ोटो पर ध्यान केंद्रित करें जो विषय के लिए प्रासंगिक हों, और उन्हें उन लोगों के साथ साझा करें जो आपके खाते का अनुसरण कर रहे हैं।


कहानी के लिंक का उपयोग करें। कुछ कंपनियों के लिए, लिंक सबसे महत्वपूर्ण कहानी तत्व हो सकते हैं। दुर्भाग्य से, यह ध्यान देने योग्य है कि 10,000 या अधिक अनुयायियों वाले व्यावसायिक खातों तक पहुंच सीमित है। एक बार जब आप इस आंकड़े को पार कर लेते हैं, तो आप इस टूल का उपयोग करके अपनी कहानी से अपनी वेबसाइट या लैंडिंग पृष्ठ पर सीधे लिंक जोड़ सकते हैं। सभी दर्शकों को बस ऊपर की ओर स्वाइप करना है और उन्हें आपके लिंक पर ले जाया जाएगा। ऐसी दुनिया में जहां विकर्षण बहुत अधिक हैं और ध्यान देने की अवधि कम हो रही है, यह अत्यंत उपयोगी है। यदि आपके पास पहले से ही 10K+ अनुयायी खाता है, तो आप इस सुविधा का उपयोग तुरंत शुरू कर सकते हैं। यदि नहीं, तो इसके लिए प्रयास करना एक लक्ष्य है।


ब्रांड घोषणाएं या पुश प्रचार करें। आप विभिन्न प्रकार के ग्राफ़िक्स और विज़ुअल सामग्री के साथ भी खेल सकते हैं, यह देखने के लिए कि आपकी पोस्ट पर किन लोगों का सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है। सुनिश्चित करें कि आपकी घोषणाओं को पढ़ना आसान है और वे इस तरह से लिखी गई हैं कि जब आप उन्हें पोस्ट करते हैं तो जुड़ाव को आमंत्रित करते हैं। लंबा परिचय और स्पष्टीकरण देना आवश्यक नहीं है; मुद्दा उपयोगकर्ताओं को भाग लेने की अनुमति देना है।


स्टिकर का प्रयोग करें! स्टिकर आपकी कहानियों को मज़ेदार बनाने का एक मज़ेदार तरीका है और आपके द्वारा अपनी स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्क्वायर स्माइली फेस बटन दबाकर एक तस्वीर या वीडियो लेने के बाद जोड़ा जा सकता है। हर अवसर के लिए स्टिकर हैं, और हर समय नए जोड़े जा रहे हैं। आपके द्वारा किसी एक को चुनने के बाद उनका आसानी से आकार बदला जा सकता है और आपकी कहानी में कहीं भी रखा जा सकता है, और चूंकि आपके द्वारा कहानियों पर उपयोग किए जाने वाले हैशटैग और स्थान स्टिकर खोजने योग्य हैं, इसलिए वे आपकी सामग्री को नए संभावित श्रोताओं के सदस्यों के सामने लाने के लिए बहुत अच्छे हैं। पोल स्टिकर्स भी आपके प्रशंसकों को आपसे बातचीत करने के लिए प्रेरित करने का एक सही तरीका है।


कहानी अधिग्रहण। अधिग्रहण वास्तव में क्या है? सीधे शब्दों में कहें, यह तब होता है जब एक ब्रांड एक निश्चित अवधि के लिए दूसरे के खाते को संभालता है। एक जाने-माने प्रभावशाली व्यक्ति के साथ अधिग्रहण की मेजबानी करके आप अपनी कंपनी की दृश्यता में काफी सुधार करेंगे। दूसरी ओर, किसी अन्य ब्रांड की कहानी को संभालना काफी शक्तिशाली हो सकता है।


अपने एनालिटिक्स पर नजर रखें। इंस्टाग्राम स्टोरीज कंपनी प्रोफाइल के विश्लेषण और सुधार के लिए कुछ सरल मेट्रिक्स प्रदान करती है। KPI में शामिल हैं: पहुंच, इंप्रेशन, टैप, उत्तर और, शायद सबसे महत्वपूर्ण: दूर स्वाइप करें (आपको यह देखने की अनुमति देता है कि कितने लोगों ने आपकी सामग्री को छोड़ दिया है)। आप अपने एनालिटिक्स की निगरानी करके अपने दर्शकों और इंस्टाग्राम कहानियों के लिए अपने सोशल मीडिया अभियान की सफलता के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे - वास्तव में, कुछ व्यवसाय पाते हैं कि बर्मिंघम मार्केटिंग एजेंसी जैसे डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञों को उनके एनालिटिक्स की समीक्षा करने के लिए काम पर रखना सबसे प्रभावी तरीका हो सकता है। इन प्रमुख मेट्रिक्स में सुधार करें।


अगर आप  इस लेख को अंग्रेजी में पढ़ना चाहते है तो यहां दबाए

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