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Google Analytics
हम पूरी तरह से अपनी साइट पर जाने वाले ट्रैफ़िक से प्यार करते हैं। अधिक समय हमेशा बेहतर होता है।
किसी भी मामले में, एक विज्ञापनदाता के रूप में, ऐसी स्थिति नहीं है। विज्ञापनदाताओं को निर्दिष्ट ट्रैफ़िक की आवश्यकता होती है और उन्हें यह जानने की आवश्यकता होती है कि यह कहाँ से आ रहा है। यह नहीं जानना कि आपका ट्रैफ़िक कहाँ से आ रहा है, इसका मतलब है कि आपको पता नहीं है कि कौन सी ट्रैफ़िक आयु रणनीतियाँ काम कर रही हैं।
अधिकांश विज्ञापनदाता अपने ट्रैफ़िक का अनुसरण करने का कोई प्रयास नहीं करते हैं और अपनी साइट पर आने वाले किसी भी अतिथि की सराहना करते हैं।
यदि आप प्रचार करने के लिए भुगतान कर रहे हैं और अपने ट्रैफ़िक का पालन नहीं कर रहे हैं तो आप नकद छोड़ रहे हैं! आपको यह समझने की जरूरत है कि कौन से विज्ञापन काम कर रहे हैं और कौन से नहीं। इस तरह आप गंभीरता से प्रचार कर सकते हैं जो आपके लिए नकदी ला रहा है और जो नहीं है उससे कम।
अपने ट्रैफ़िक का अनुसरण करना जटिल नहीं होना चाहिए और बिना किसी समस्या के संभव होना चाहिए। आप संसाधनों को सामग्री और व्यवस्थापन में डाल सकते हैं जो आपके लिए आपकी साइट ट्रैफ़िक का अनुसरण करेंगे। ये मामूली से महंगे, महान और शानदार से भिन्न होते हैं।
अपने ट्रैफ़िक का पालन करने के लिए आपके पास कोई सामग्री या व्यवस्थापन नहीं है, फिर भी यह आपके लिए इसे बहुत आसान बना सकता है।
Google Analytics का उपयोग करने की रणनीति का अनुसरण करने वाला एक सीधा ट्रैफ़िक है। यह प्रशासन में शामिल होने की अनुमति है जिसका उपयोग कई विज्ञापनदाता कर रहे हैं। इसके बारे में लाभकारी बात यह है कि यह ऊपर से नीचे तक विवरण प्रदान करता है और लगभग किसी भी चीज़ का अनुसरण कर सकता है। इसका नुकसान यह है कि यह अंदर और बाहर विवरण प्रदान करता है और लगभग किसी भी चीज़ का अनुसरण कर सकता है!
इसकी पेचीदगी एक सभ्य और कुछ भयानक है क्योंकि आप अपनी साइट के बारे में इतनी बड़ी मात्रा में खोज कर सकते हैं कि यह आपको पहली बार भ्रमित कर देगा। वैसे भी, जब भी आपने परिणामों की जांच करने के लिए कुछ ऊर्जा का निवेश किया है तो यह अत्यंत मूल्यवान प्रदर्शित करेगा।
प्रारंभ में आपको अपनी साइट पर कोड जोड़ना होगा। यह कोड आपकी प्रत्येक साइट के लिए उल्लेखनीय है और इसे आपकी साइट के प्रत्येक पृष्ठ के निचले हिस्से में एंड बॉडी टैग से कुछ समय पहले एम्बेड किया जाना चाहिए।
जब यह जानकारी का विवरण दे रहा हो, तो आपको कुछ बेहतरीन परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी साइट पर मेहमानों की एक अच्छी संख्या को ड्राइव करने की आवश्यकता होती है।
परीक्षा आपकी साइट पर हर प्रकार के प्रयास के बारे में लिखेगी और आश्चर्यजनक रूप से ओवरले तक जाएगी जहां लोग आपकी साइट पर आंदोलन को समझने में आपकी सहायता करने के लिए क्लिक कर रहे हैं। आप अपने परीक्षा खाते को अपने ऐडसेंस और ऐडवर्ड्स रिकॉर्ड से जोड़ सकते हैं ताकि आपको यह देखने में अतिरिक्त सहायता मिल सके कि वे आपके लिए कितनी अच्छी तरह काम कर रहे हैं।
संभवत: एनालिटिक्स का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह रिकॉर्ड के लिए सौदों और भर्ती का पालन करने के लिए निम्नलिखित उद्देश्य दे सकता है। सामग्री और नामांकन स्थानों के पीछे काम करना कुछ दिलचस्प हो जाता है, हालांकि इसका उपयोग करने योग्य है।
अधिकांश विज्ञापनदाताओं के लिए बड़ा आकर्षण यह है कि इसमें एक टन घटक हैं, कई लिपियों से अधिक और पूरी तरह से मुफ़्त है। जाहिर है, Google आपकी साइट पर ठीक-ठीक देखेगा कि आपकी साइट पर क्या होता है, फिर भी इस तरह की ऊपर से नीचे की परीक्षा के लिए यह थोड़ा समझौता है।
Google Analytics का उपयोग करने से आपको एक अच्छी समझ मिलेगी कि आपका ट्रैफ़िक कहाँ से आ रहा है और यह आपकी साइट पर क्या कर रहा है। इसके माध्यम से आप अपनी परिवर्तन दर और इस प्रकार, अपने लाभों को और विकसित कर सकते हैं।
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